lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : मोहनलालगंज के दीवानगंज में बुजुर्ग की गला रेतकर हत्या कर दी गई। किसान की हत्या का आरोप उसके छोटे बेटे पर लगा है। परिवारीजनों का कहना है कि रुपये की लालच में आरोपी ने पिता को मौत के घाट उतार दिया। बताया गया कि गुरुवार शाम पिता-पुत्र में झगड़ा भी हुआ था। पुलिस ने आरोपी बेटे को कस्टडी में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

खेत में सो रहा था बुजुर्ग
एसपी ग्रामीण विक्रांत वीर सिंह के मुताबिक, मोहनलालगंज के दीवानगंज एरिया में 65 वर्षीय किसान प्यारेलाल अपने दो बेटों नंदीलाल और कल्लू के साथ रहता था। रोज की तरह गुरुवार की रात प्यारेलाल अपने खेत पर लगे ट्यूबवेल पर सोने के लिये गया था। देररात सोते वक्त प्यारेलाल की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। शुक्रवार सुबह प्यारेलाल के भाई की पत्‍‌नी खेत में पहुंची तो वहां का नजारा देख उसके होश उड़ गए। वहां प्यारेलाल की खून से लथपथ लाश पड़ी हुई थी, उसका गला रेता हुआ था।

भीड़ के शक पर भाग निकला
मृतक प्यारेलाल के बड़े बेटे नंदीलाल ने कहा कि उसके पिता की हत्या छोटे भाई कल्लू ने की है। नंदीलाल ने इस मामले में कल्लू के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी है। उसका कहना है कि घटना की सूचना के बाद कल्लू मौके पर ही था। जब उन लोगों को कल्लू पर शक हुआ और उन लोगों ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो वह वहां से भाग निकला। फिलवक्त मोहनलालगंज पुलिस ने आरोपी कल्लू को कस्टडी में ले लिया है।

जमीन बेचने से मिली थी रकम
नंदीलाल ने पुलिस को बताया कि छोटा भाई कल्लू शराब पीने का आदी था। वह अक्सर पिता प्यारेलाल से रुपये के लिये झगड़ा करता रहता था। कुछ समय पहले प्यारेलाल ने अपनी 10 बिस्वा जमीन बेची थी। जिसके बाद से कल्लू पिता पर जमीन बेचने से मिली रकम में अपने हिस्से की मांग कर रहा था। गुरुवार शाम भी कल्लू ने रुपये की मांग को लेकर प्यारेलाल से झगड़ा किया था। सीओ मोहनलालगंज राजकुमार शुक्ला ने बताया कि आरोपी कल्लू आपराधिक प्रवृत्ति का है। कुछ साल पहले अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में जेल जा चुका है। वह कुछ दिन पहले ही जमानत पर रिहा हुआ था।