कानपुर। भारतीय युवा बल्लेबाज सरफराज खान का नाम आपने जरूर सुना होगा। आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलने वाले सरफराज इन दिनों एक क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर चर्चा में है। सरफराज हाल ही में संपन्न हुई कांगा लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं। सरफराज की बैटिंग से ज्यादा हैरानी तब होगी जब आप जानेंगे कि सरफराज के पिता नौशाद खान भी इस लीग का हिस्सा रहे। जी हां बेटा सरफराज जहां बल्ले से जलवा बिखेर रहा था वहीं पिता नौशाद बॉलिंग से कमाल दिखा रहे थे।
गजब है! एक ही मैच में साथ-साथ खेलते हैं ये क्रिकेटर बाप-बेटे
बैटिंग और बॉलिंग में छाए बाप-बेटे

सरफराज खान कांगा लीग के ए डिविजन में 284 रन बनाकर टॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। वहीं उनके 48 वर्षीय पिता भी उनसे पीछे नहीं हैं। बाएं हाथ के नौशाद यंग मोहम्मदन के लिए बी डिविजन में सेम लीग में खेले। 5 मैचों में 19 विकेट लेकर वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने। नौशाद बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं।

चंद्रपॉल भी अपने बेटे के साथ खेलते हैं क्रिकेट
वैसे आपको बता दें सरफराज और नौशाद के अलावा एक और बाप-बेटे की जोड़ी है जो साथ क्रिकेट खेलती है। वेस्‍टइंडीज के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी शिवनारायण चंद्रपॉल तो आपको याद ही होंगे। भारतीय मूल के चंद्रपॉल ने कैरेबियाई टीम की तरफ से कई अंतर्रराष्‍ट्रीय मैच खेले हैं। चंद्रपॉल का करियर करीब 17 साल लंबा रहा। उस वक्‍त वह टीम के मुख्‍य बल्‍लेबाज हुआ करते थे। हालांकि उन्‍होंने अपना आखिरी मैच 2015 में खेला था। इसके बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हो गए। 43 साल के हो चुके चंद्रपॉल अब घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। उन्‍होंने अपने बेटे तेजनारायण चंद्रपॉल को भी क्रिकेटर बनाया। 17 साल का बेटा उन्‍हीं के साथ एक ही टीम में खेलता है।
गजब है! एक ही मैच में साथ-साथ खेलते हैं ये क्रिकेटर बाप-बेटे
तीन साल से खेल रहे हैं क्रिकेट

आपको बता दें कि तीन साल पहले 2015 में चंद्रपॉल और उनके बेटे को साथ क्रिकेट खेलते दुनिया ने देखा था। यह अपने आप में पहला मामला था कि बाप-बेटे एक साथ क्रिकेट खेले। तब इन दोनों ने गांधी यूथ ऑर्गेनाइजेशन की ओर से खेलते हुए ट्रांसपोर्ट स्‍पोर्ट्स क्‍लब के खिलाफ 40 ओवर के मैच में 256 रनों की साझेदारी की थी।

संन्यास लेने जा रहे इस क्रिकेटर को पत्नी ने रोका, कही ऐसी बात कि जड़ दिया शतक

3 साल में 51 शतक ठोंक चुका यह भारतीय खिलाड़ी बेचता है गोलगप्पे, कब आएगा टीम इंडिया में?

Cricket News inextlive from Cricket News Desk