prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: आर्थिक तंगी के बीच पारिवारिक कलह से शोभनाथ निषाद (38) इस कदर तंग हुआ कि बेटी अनुष्का (18) व साक्षी (8) को शरबत में मिलाकर जहर पिला दिया. इसके बाद खुद भी वही शरबत गटक गया. इससे तीनो की मौत हो गयी. सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

चार भाइयों में सबसे बड़ा था
यमुनापार के कंजासा निवासी शोभनाथ निषाद चार भाइयों में सबसे बड़ा था. वह बालू खदान में काम करता था. इसी से परिवार चलता था. परिवार में पत्‌नी सावित्री देवी, बेटी अनुष्का, साक्षी और एक साल के बेटे शेषनाथ हैं. घटना के बाद पत्‌नी ने मीडिया को बताया उसके मुताबिक घर में बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था. उन्हें घर छोड़कर जाने के लिए कह दिया गया था. इसी को लेकर आए दिन विवाद होता रहता था. कलह से तंग शोभनाथ करीब छह माह पूर्व जयपुर चला गया था. वहां वह एक फैक्ट्री में जॉब करता था. जयपुर से वह करीब 20 दिन पूर्व वापस लौटा था. सोमवार सुबह घर के बंटवारे का विवाद सामने आया तो कलह हुई.

शरबत में पिलाया था जहर
कलह के बाद शोभनाथ घर से निकल गया. दोपहर करीब 12 बजे घर लौटा. बेटी साक्षी को 50 रुपए देकर दुकान से चीनी व नीबू मंगाया और खुद शर्बत बनाया. उस वक्त पत्‌नी सबसे छोटे बेटे के साथ बेड पर थी. उसने खुद बेटियों को शर्बत पीने का ऑफर दिया और उन्हें पिलाने के बाद उसने खुद भी वही शर्बत पी लिया. शोभनाथ की पत्‌नी के अनुसार बेटियों की कराह सुनकर उसकी नींद खुली. देखा तो तीनों के मुंह से झाग निकल रहा था. परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जसरा ले ले गए, जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. मृतक के छोटे भाई शिवनाथ ने पुलिस को तहरीर दी है. इसमें उसने बताया है कि शोभनाथ ने बेटियों को शर्बत में मिलकर जहर पिलाने के बाद खुद भी पी लिया. इससे तीनों की मौत हो गई.

शोभनाथ के परिवार में तमाम प्राब्लम चल रही थी. उसका पत्‌नी से आए दिन विवाद होता था. सोमवार को बेटियों को जहर पिलाने के बाद उसने खुद पी लिया. तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.-वृंदावन राय,एसओ घूरपुर

Crime News inextlive from Crime News Desk