-किला की आनंद विहार कॉलोनी में इनकम टैक्स ऑफिसर के घर हुआ हादसा

-कंपनी के दो कर्मचारी घायल, दोनों की हालत गंभीर, एरिया में मचा हड़कंप

<-किला की आनंद विहार कॉलोनी में इनकम टैक्स ऑफिसर के घर हुआ हादसा

-कंपनी के दो कर्मचारी घायल, दोनों की हालत गंभीर, एरिया में मचा हड़कंप

BAREILLY: BAREILLY: जागृति नगर किला में संडे दोपहर को एसी ब्लास्ट होने से हड़कंप मच गया. धमाका इतना तेज था कि लोग घबरा गए और अपने घरों से बाहर आ गए. ब्लास्ट इनकम टैक्स ऑफिसर के घर में हुआ था. उनके घर की एसी में खराबी थी जिसे सर्विस सेंटर के दो कर्मचारी रिपेयर कर रहे थे. तभी ब्लास्ट हो गया और दोनों कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों को सिद्धि विनायक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है, जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है.

एसी में भर रहे थे गैस

मिर्जा मोहम्मद कल्ब अब्बास, जागृति नगर किला में रहते हैं. वह बरेली में इनकम टैक्स ऑफिसर हैं. उनके घर में वोल्टास कंपनी का स्पिलिट एसी लगा हुआ है. एसी कूलिंग नहीं कर रहा था तो उन्होंने कंपनी के टोल फ्री नंबर पर 8 जून को कम्लेन की थी. कई बार कंप्लेन के बाद सैटरडे शाम को दोनों कर्मचारी इंडोर यूनिट लेकर पहुंचे थे. दोनों ने वोल्टाज कंपनी की ड्रेस पहनी हुई थी. उन्होंने इंडोर यूनिट रख दी औरदूसरे दिन आकर एसी में गैस भरने के लिए कह दिया. संडे दोपहर को कंपनी की ओर से दो कर्मचारी जुबैर और अब्दुल कादिर पहुंचे. दोनों ने पहले नीचे एसी चेक किया और फिर छत के ऊपर लगी एसी की आउटडोर यूनिट को रिपेयर करने लगे. दोनों एसी में गैस भर रहे थे कि तभी अचानक ब्लास्ट हो गया और दोनों वहीं पर झुलसकर गिर गए.

परिवार के लोग डर गए

मोहम्मद अब्बास ने बताया कि वह घर के अंदर, पत्‍‌नी, मां और बच्चों के साथ मौजूद थे. जैसे ही तेज धमाका हुआ तो घर के सभी सदस्य डर गए. आवाज सुनकर सभी घर से बाहर निकले और फिर छत पर जाकर देखा तो दोनों कर्मचारी घायल पड़े थे. ब्लास्ट की आवाज से आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए. वह तुरंत दोनों कर्मचारियों को सिद्धि विनायक हॉस्पिटल लेकर पहुंचे.

-----------------------------

एक का हाथ तो दूसरे का पैर उड़ गया

जुबैर, बिधौलिया सीबीगंज का रहने वाला है. वहीं अब्दुल कादिर सिंघाई कला भुता का रहने वाला है. दोनों वोल्टाज कंपनी के अयूब खां चौराहा स्थित सर्विस सेंटर पर काम करते हैं. घरवालों को इससे ज्यादा जानकारी नहीं है. हादसे में जुबैर का हाथ और अब्दुल कादिर का पैर बुरी तरह जख्मी हो गया. सूचना पर किला इंस्पेक्टर केके वर्मा भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस की मानें तो एसी का कंप्रेसर फटने से ब्लास्ट हुआ है. हादसे में तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

जीवन में नहीं सुना इतना तेज धमाका

मोहम्मद अब्बास का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन में इतना तेज धमाका कभी नहीं सुना. गनीमत रही कि परिवार का कोई सदस्य ऊपर नहीं था नहीं तो परिवार को भी नुकसान पहुंच जाता. आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के मोहल्ले के लोग भी दहशत में आ गए. लोगों को ऐसा लगा जैसे कोई बम ब्लास्ट हो गया है. लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. हादसे की सूचना पर आसपास के जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे.

एसी में क्यों होता है ब्लास्ट

-कंप्रेसर में गड़बड़ी के चलते ब्लास्ट होता है

-कंडेंसर में डस्ट भरने से ब्लास्ट हो जाता है

-रेफरीजेरेंट्स लाइन बंद होने से प्रेशर बनकर ब्लास्ट होता है

-बिजली की प्रॉब्लम से भी ब्लास्ट हो जाता है