- अवैध होर्डिग प्रकरण की पूरी जानकारी देकर पार्षद पति ने जताई हत्या की आशंका

मेरठ : होर्डिग ठेकेदार के हमलों और धमकियों से अवैध होिर्डग अभियान चलाने वाले पूर्व पार्षद व पार्षद पति रविंद्र तेवतिया भयभीत हो गए हैं। उन्होंने डीएम से हत्या की आशंका जताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है।

रविंद्र तेवतिया ने सोमवार को डीएम को पत्र सौंपकर होर्डिग अभियान तथा उसके दौरान घटित घटनाओं की सिलसिलेवार जानकारी देते हुए बताया है कि होर्डिग ठेकेदार ज्ञानेंद्र उन पर दो पार पिस्तौल तानकर धमकी दे चुका है। इस बार उसने अपने कर्मचारी से जानलेवा हमले की झूठी रिपोर्ट दर्ज करवाई है। ठेकेदार व उसके साथियों द्वारा लगातार धमकियां दी जा रही हैं। उन्होंने कहा है कि वह अपने साथियों के साथ मिलकर मेरी हत्या करा सकता है। उन्होंने डीएम से सुरक्षा की मांग की है। पत्र की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव गृह, डीआइजी और एसएसपी को भी भेजी है।

-----

सैनी सभा का प्रदर्शन, पार्षदों पर कार्रवाई की मांग

मेरठ : शनिवार को हजारी की प्याऊ पर होर्डिग अभियान के दौरान पुलिस व पार्षदों द्वारा दौड़ाए गए होर्डिग ठेकेदार के लोगों के पक्ष में ऑल इंडिया सैनी सभा ने सोमवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर पार्षदों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पार्षदों के खिलाफ ठेकेदार की ओर से सुनील सैनी द्वारा थाना सिविल लाइन में जानलेवा हमले की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इस मुकदमे में नामजद पार्षद पति, पार्षद पुत्र तथा अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सैनी सभा के जिलाध्यक्ष शेर सिंह सैनी के नेतृत्व में लोग कलक्ट्रेट पहुंचे। वहां प्रदर्शन करके ज्ञापन एसीएम को सौंपा। हरीश सैनी, अरविंद सैनी, सुभाष सैनी, श्रीचंद सैनी, सुरेश, राजेश, नरेश मौजूद रहे।

-----

आंदोलन का भगवाकरण नहीं होगा बर्दाश्त

मेरठ : सोमवार को नगर निगम में तालाबंदी, धरना तथा सभा के दौरान सपा पार्षदों ने आंदोलन को पूरा समर्थन दिया, लेकिन साथ ही चेतावनी भी दी। पार्षद दल नेता मो। शाहिद, दीवानजी शरीफ आदि पार्षदों ने चेताया कि यह आंदोलन नगर निगम के मुखिया तथा पूरे निगम के सम्मान की रक्षा का है। जिसमें पूरा निगम साथ है। लेकिन इसे भाजपा का मुद्दा न बनाया जाए तथा भगवाकरण न किया जाए। वरना सपा आंदोलन का साथ नहीं दे सकेगी।

----

आज शहर में आएंगे नगर आयुक्त

मेरठ : होर्डिग अभियान के दौरान टीम पर हुए हमले तथा विवादों के बीच तीन दिन से नगर आयुक्त की शहर से गैरमौजूदगी पर तमाम सवाल खड़े हो रहे थे। नगर आयुक्त ने भी इस दौरान न तो किसी से बात की और न ही बताया कि वे अचानक कहां गायब हो गए हैं? सोमवार शाम बातचीत में उन्होंने बताया कि सोमवार को लखनऊ में प्रमुख सचिव की मासिक समीक्षा बैठक में वे शामिल थे। मंगलवार सुबह वह मेरठ पहुंचेंगे। शहर छोड़ने के लिए उन्होंने महापौर से इजाजत ली थी। उन्होंने कहा कि महापौर तथा पार्षदों पर हमला करने वाले ठेकेदार के खिलाफ वे कड़ी कार्रवाई के पक्षधर हैं। बोर्ड बैठक में ठेकेदार के खिलाफ जो भी फैसला लिया जाएगा उसका पालन किया जाएगा।