- एसईई काउंसिलिंग में स्टूडेंट्स से जमा कराए 20 हजार, रिफंड देने में आनाकानी

- स्टूडेंट्स का आरोप रिफंड के लिए आवेदन करने के लिए नहीं दिया पर्याप्त टाइम

LUCKNOW:

एकेटीयू के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में एडमिशन के लिए हुई एसईई काउंसिलिंग में हिस्सा लेने वाले स्टूडेंट यूनिवर्सिटी के रवैये से परेशान हैं। इन स्टूडेंट्स का कहना है कि काउंसिलिंग में रजिस्ट्रेशन के टाइम 20 हजार रुपये फीस जमा कराई गई थी। कहा गया था कि अगर स्टूडेंट सीट छोड़ता है तो प्रत्येक राउंड की काउंसिलिंग के दो हजार रुपये काटकर रकम वापस की जाएगी। आरोप है कि रिफंड के लिए दिए गए 24 घंटे में अधिकतर टाइम वेबसाइट खली ही नहीं और अब उन्हें रकम वापस करने से इंकार किया जा रहा है।

यूनिवर्सिटी ने वापस किए स्टूडेंट्स

शुक्रवार को इस मामले को लेकर कई स्टूडेंट यूनिवर्सिटी आए, जिन्हें वापस कर दिया गया। स्टूडेंट अंशिका श्रीवास्तव ने बताया कि उसने चौथे राउंड की बीटेक काउंसिलिंग के बाद 24 जुलाई की शाम से लेकर 25 तक कई बार ऑनलाइन फीस रिफंड के लिए आवेदन की कोशिश की लेकिन सर्वर डाउन होने से काम नहीं हुआ। वहीं कई स्टूडेंट ने कहा कि लगता है कि हमारी पूरी रकम डूब गई है।

काम नहीं कर रहे हेल्पलाइन नंबर

रिफंड न हो पाने से नाराज स्टूडेंट्स ने बताया कि जो टोल फ्री नंबर 1800-180-0161 शिकायत के लिए बताया गया वह मिलता नहीं है। वहीं लैंडलाइन फोन भी नहीं मिलते। फोन नंबर 0522-2771079 उठा भी तो कोई इस पर बोला नहीं। ईमेल भी भेजा जा चुका है लेकिन उसका कोई जवाब नहीं मिला।

कोआर्डिनेटर बोले गड़बड़ी नहीं एसईई कोऑर्डिनेटर प्रो। कुलदीप सहाय ने कहा कि वेबसाइट बंद नहीं थी, स्टूडेंट्स के आरोप गलत हैं। जो स्टूडेंट आरोप लगा रहे हैं, उन्हें दूसरे कॉलेज में डायरेक्ट एडमिशन मिल गया है। अब वो बहाना बनाकर काउंसिलिंग फीस वापस लेना चाह रहे हैं।