सोशल मीडिया ने उड़ाई टीईटी 2016 कैंसिल होने की अफवाह, अफसर से लेकर अभ्यर्थी तक परेशान

दिन भर सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर लगा रहा जानकारी लेने वालों का तांता

सूबे के अलग-अलग डिस्ट्रिक्ट से फोन पर भी करते रहे इंक्वायरी

ALLAHABAD: सूबे में शिक्षकों पात्रता परीक्षा 2016 का आयोजन कैंसिल होने की अफवाह से शनिवार को हड़कंप मच गया। किसी ने वाट्सअप पर एक मैसेज डाला, जिसमें लिखा गया था कि 19 दिसंबर को सूबे में होने वाली टीईटी 2016 को कैंसिल कर दिया गया है। यही नहीं परीक्षा के आयोजन के लिए मैसेज में नई तिथि भी दी गई है। इसमें बताया गया कि टीईटी 2016 का आयोजन अब 19 दिसंबर के स्थान पर 23 दिसंबर को होगा। ये खबर आग की तरह पूरे प्रदेश में वायरल हो गई। परीक्षा के आयोजन के दो दिन पहले अचानक परीक्षा कैंसिल होने की सूचना से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया।

19 दिसंबर को ही होगी परीक्षा

टीईटी 2016 के आयोजन को लेकर फैली अफवाह के बीच सचिव परीक्षा नियामक कार्यालय पर लगातार फोन और दूसरे संसाधनों से लोग परीक्षा की तिथि की पुष्टि करने के लिए कॉल करते रहे। तेजी से वायरल हुए फर्जी अफवाह के बारे में पूछे जाने पर सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने बताया कि किसी ने जानबूझकर फर्जी मैसेज वायरल किया है। उन्होंने बताया कि सभी जिलों में परीक्षा के आयोजन को लेकर तैयारियां पूरी की जा चुकी है। परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर आवश्यक कदम उठाए गए हैं। परीक्षा पूर्व कार्यक्रम के अनुसार निर्धारित तिथि 19 दिसंबर को ही दो पालियों में आयोजित होगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर में होनी है। उन्होंने सूबे के सभी अभ्यर्थियों से कहा कि किसी भी प्रकार के अफवाह पर ध्यान ना दे।

अफवाहों पर ध्यान न दें। टीईटी की परीक्षा की तिथि में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। परीक्षा अपने निर्धारित तिथि 19 दिसंबर को तय स्थलों पर होगी।

नीना श्रीवास्तव

सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी