- मंडे रात बारादरी एरिया में लूट में लड़की व उसका प्रेमी गिरफ्तार

-शहर में जारी हैं लूट की वारदातों, तीन जगह हुई लूट

>

BAREILLY : शहर में बाइक लुटेरों ने आतंक मचा रखा है। बाइक पर लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी सवार होकर लूट कर रही हैं। मंडे रात इसका खुलासा तब हुआ जब पर्स लूटकर भाग रहे लुटेरे की बाइक स्लिप हो गई। बाइक चला रहा बदमाश मौका पाकर फरार हो गया, लेकिन बाइक पर पीछे बैठी लड़की गिर गई। इस बीच पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। उसने हेलमेट लगा रखा था, जिसे पहले पुलिस ने उसे लड़का समझा, लेकिन हेलमेट उतरा तो लड़की मिली। पुलिस ने बाद में उसके प्रेमी को भी गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों ने दो अन्य जगहों पर भी लूट की वारदातों को अंजाम दिया है।

साइकिल सवार से टकराई स्कूटी

बारादरी थाना निवासी साहिबा अपनी मां तरन्नुम के साथ स्कूटी से शाम को नानी के पास कुतुबखाना गई थी। वहां से लौटते समय रात को करीब 11 बजे पीछे से आए स्कूटी पर दो लोगों ने साहिबा का पर्स लूट लिया और भागने लगे। लुटेरों के भागने के बाद युवती और महिला ने शोर मचाया तो पुलिस ने लुटेरों का पीछा किया उनकी स्कूटी एक साइकिल सवार से टकरा गई, जिससे वह रोड पर गिर गए। इसी बीच एक लुटेरा वहां से फरार हो गया। जबकि पुलिस ने मौके से हेलमेट पहने रोड पर पड़े लुटेरे को उठाया तो वह युवती निकली। पूछताछ में युवती ने अपना नाम अनीता सागर बताया, और फरार युवक का नाम राकेश पटेल निवासी हरूनगला बताया। पुलिस ने युवती के साथ छापा मारकर राकेश पटेल को भी रात में ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि रमेश पटेल पर दो बारादरी, 2 इज्जतनगर और एक थाना बारादरी में लूट का मुकदमा दर्ज है। पुलिस ने दोनों लुटेरों पर मुकदमा दर्ज करने के बाद ट्यूजडे को जेल भेज दिया है।

2---------------

महिला से बाइक सवार बदमाशों ने लूटे कुंडल

सीबीगंज थाना क्षेत्र के आईटीआर क्वार्टर में रहने वाली ऊषा अग्रवाल पत्नी संजय अग्रवाल से थाने के पास लुटेरों ने सुबह करीब 11 बजे बाइक सवार लुटेरों ने गले की चेन लूट लिए। पीडि़ता ने शोर मचाया तब तक लुटेरे शहर की तरफ भाग गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन लुटेरों का कोई सुराग नहीं लगा। महिला ने बताया कि वह मार्केट से दूध लेकर आईटीआर फैक्ट्री स्थित क्वार्टर पर लौट रही थी। तभी पीछे से आए बाइक सवार दो लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। पीडि़ता ने थाने में तहरीर दे दी है.

3-----------------

कार में लिफ्ट देकर लूटा

इज्जतनगर थाना क्षेत्र में कार सवार लुटेरों ने संडे रात उत्तराखंड के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी वीरेन्द्र सिंह नेगी के बेटे दीपक सिंह को लिफ्ट देकर लूट लिया और हाइवे पर फेंककर शाहजहांपुर की ओर फरार हो गए। पीडि़त किसी तरह रात को इज्जतनगर पुलिस के पास पहुंचा और पूरी कहानी बताई। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं तो पीडि़त ट्यूजडे को एसएसपी आफिस पहुंचा और कार्रवाई की मांग की। पीडि़त ने बताया कि उसके पिता चमोली के शिक्षा विभाग में मुख्य प्रशानिक अधिकारी के पद पर तैनात है। वह मूल रूप से देहरादून के रायपुर का रहने वाला है और वह केएफबी कम्पनी में सेल्स मैनेजर के पद पर तैनात है, उसे संडे को रूद्रपुर जाना था तो वह सवारी का इंतजार करने के लिए सेंट्रल जेल के पास खड़ा था। तभी बैगनआर कार सवार तीन युवक आए और उसे लिफ्ट देने का बहाने कार में बैठा लिया। इसके बाद तमंचे के बल पर उससे लैपटॉप, कपड़े, 15,800 नकदी और एटीएम से 25 हजार निकलवाने के बाद उसे हाइवे पर छोड़ गए। पीडि़त ने जब लुटेरों से किराए के पैसे मांगे तो वह दीपक को 300 रुपए देकर फरार हो गए।

--------------

बारादरी में हुई लूट के दो आरोपियों को पकड़कर जेल भेज दिया है। फरार लुटेरों को भी पुलिस तलाश रही है। जल्द ही प्रेमनगर और सीबीगंज में लूट की वारदात करने वालों को गिरफ्तार कर खुलासा कर दिया जाएगा।

एसपी सिटी, रोहित सिंह सजवाण