- महिला कर्मचारी ने अपर निदेशक पर लगाया दु‌र्व्यवहार व मानसिक प्रताड़ना का आरोप

- महिला थाने में दी लिखित शिकायत, चलता रहा मान-मनौव्वल का दौर

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज स्थित एडी कार्यालय में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। इस कारण एक घंटे तक काम ठप रहा। महिला कर्मचारी ने एडी हेल्थ पर ही दु‌र्व्यवहार और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया। महिला ने थाने में एडी हेल्थ के खिलाफ तहरीर तक दे डाली। देर तक चले हंगामे को किसी तरह से शांत कराया गया। इस दौरान एक घंटे तक कामकाज ठप रहा। हालांकि इससे अन्य कर्मचारी आहत दिखे। कहा कि इससे यहां की बदनामी हो रही है।

कार्यालय में तैनात है महिला

वरिष्ठ सहायक के पद पर एडी कार्यालय में कार्यरत एक महिला ने 8 अगस्त को महानिदेशालय को पत्र में नर्सिग संवर्ग कर्मियों को सूचना मंडल से प्राप्त कर अपर निदेशक के हस्ताक्षर से सभी चिकित्सालय के ईकाई को भेजा। 11 अगस्त को सभी को ई मेल भेज दिया। इसके बाद दोबारा 17 व 22 को भी रिमांड कराया। जिले में इसकी जानकारी 17 अगस्त को महानिदेशालय को दी गई। इसकी सूचनाएं 20 अगस्त को भी भेजी गई।

कमरे में बुलाया

आरोप है कि इस संबंध में कार्यवाहक एडी हेल्थ डॉ। आरके तिवारी अपने कमरे में बुलाकर महिला कर्मचारी को भला बुरा कहा और अशब्द भाषा का इस्तेमाल किया। महिला का आरोप है कि उन्होंने घुड़की दी कि वे अफसर हैं, कुछ भी कर सकते हैं। परेशान होकर महिला सीधे थाने पहुंची और प्रार्थना पत्र देकर एडी हेल्थ पर कार्यवाही की गुहार लगाई। उसका कहना है कि एडी हेल्थ के दु‌र्व्यवहार और मानसिक प्रताड़ना के शिकार की वजह से बीमार हो गई हुई।

वर्जन