-सेंट जोसेफ इंटर कॉलेज की घटना, स्कूल ने की कार्रवाई

- शिक्षा विभाग ने रोकी आरोपी टीचर की सेलरी

Meerut सेंट जोसेफ इंटर कॉलेज में चंद दिन पहले महिला शिक्षक को परिसर में ही दौड़ा-दौड़ाकरपीटने वाले स्पो‌र्ट्स टीचर को कॉलेज प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया है। प्रकरण पुलिस तक भी पहुंचा, थाना लालकुर्ती पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये है घटनाक्रम

कुछ दिन पहले कॉलेज के पीटीआई रोहित लोपस ने एक महिला शिक्षक के साथ मारपीट की थी। किसी बात पर पीटीआई की महिला टीचर से कहासुनी हो गई थी, बात इतनी बढ़ गई कि पीटीआई टीचर ने स्कूल परिसर में ही महिला शिक्षक की पिटाई कर दी। पिटाई से महिला शिक्षक के दोनों हाथों में गंभीर चोट आई है।

परिसर के अंदर का प्रकरण होने से बात तब बाहर आई जब पुलिस ने शिक्षिका की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया। स्कूल कमेटी ने शिक्षक की इस करतूत पर उसे निलंबित कर दिया तो शिक्षा विभाग ने भी सख्ती बरतते हुए आरोपी टीचर की सेलेरी रोक दी।

टीचर के खिलाफ मुकदमा

मामले में लालकुर्ती थाना में महिला शिक्षक की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है। सीओ लालकुर्ती प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि घटना उनकी तैनाती से पहले की है, आरोपी शिक्षक की ओर से जमानत अर्जी दाखिल की गई है, संभवत: उसे जमानत भी मिल गई है।

दोनों में थे करीबी संबंध

बताया जा रहा है कि पीटीआई टीचर और उस महिला टीचर में करीबी संबंध थे। इससे पहले भी पीटीआई व महिला टीचर के बीच कहासुनी हुई थी और पहले भी टीचर के खिलाफ कई कंप्लेन आ चुकी है। इसबार भी दोनों में कहासुनी हुई थी।

स्कूल में इस तरह से टीचर का व्यवहार बिल्कुल गलत है। स्कूल मैनेजमेंट का फैसला अपनी जगह बिल्कुल सही है। किसी भी टीचर के इस तरह के गलत व्यवहार पर सख्ती बरतना जरूरी है।

-श्रवण कुमार यादव, डीआईओएस