यदि आप घर या दफ्तर में आठ लूप की मिस्टिक नॉट का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है। वैसे फेंगशुई की मान्यता में इसका एक अर्थ जीवन के अस्तित्व से भी है। यह आध्यात्मिक पहलू कभी प्रकट करती है। आप इस नॉट को लाल रंग के रिबन से ही बनाएं। लाल रंग समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा का परिचायक है।

ऑर्गेनाइज्ड लाइफ प्रदर्शित करता है मिस्टिक नॉट

यदि आप इसे दूसरे फेंगशुई गैजेट्स के साथ इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सिक्के अच्छा विकल्प हैं। इसके लिए सामान्य तौर पर तीन या पांच सिक्के इस्तेमाल किए जाते हैं। इसे रखने की जगह ऐसी होनी चाहिए, जिससे यह सभी आगंतुकों को नजर आएं। यह प्रदर्शित करता है कि आप जीवन में कितने ऑर्गेनाइज्ड हैं। इस गैजेट की नॉट को कभी खुला न रखें। यदि खुल भी जाए तो इसे तुरंत लगा दें।

प्रेम, विश्वास और एकता का प्रतीक है मिस्टिक नॉट

फेंगशुई टिप्स: खराब संबंधों को बेहतर बनाता है मिस्टिक नॉट,कपल करें यह उपाय

मिस्टिक नॉट भाग्यवर्धक फेंगशुई सिंबल है। ये परिवार में स्थित प्रेम, विश्वास और एकता का प्रतीक माना जाता है। मिस्टिक नॉट को लव नॉट भी कहते हैं। यह परिवार के सदस्यों के बीच एकता बनाए रखता है, ऐसी एकता जिसका न कोई तोड़ है और न ही कोई अंत। इसकी मौजूदगी से परिवार में बंटवारे जैसी समस्या सामने नहीं आती, क्योंकि ये सिंबल परिवार के सभी सदस्यों को एक डोर में बांधे रखता है। इसके रहते किसी भी तरह की विघ्न-बाधा, रोग-पीड़ा घर में प्रवेश नहीं कर पाती।

संबंधों में मिठास घोलता है

फेंगशुई टिप्स: खराब संबंधों को बेहतर बनाता है मिस्टिक नॉट,कपल करें यह उपाय

शादीशुदा जोड़े के बीच प्रेम बढ़ाना हो, तो मिस्टिक नॉट बेडरूम के दक्षिण-पश्चिम कोने में लगाएं। इससे उनके बीच सदैव प्यार बना रहता है। परिवार के सदस्यों के बीच अच्छा रिश्ता कायम रखने के लिए मिस्टिक नॉट सिंबल लिविंग रूम के दक्षिण-पश्चिम कोने में लगाएं।

बॉस और स्टाफ के बीच अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए मिस्टिक नॉट ऑफिस के दक्षिण-पश्चिम कोने में लगाएं। ऑफिस में लगा मिस्टिक नॉट स्टाफ की ईमानदारी और स्टाफ के प्रति बॉस की समझदारी का प्रतीक भी माना जाता है।

घर में इस स्थान पर रखें कछुआ, पॉजिटिव एनर्जी के साथ होगी तरक्की

वास्तु टिप्स: अगर चाहते हैं किस्मत आप पर भी हो मेहरबान तो करें ये 5 उपाय

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk