फेंगशुई के अनुसार सोने के सिक्कों से भरा समुद्री जहाज व्यवसाय में सफलता का प्रतीक माना जाता है। आइए जानते हैं क्या है इसका महत्व। इसकी मौजूदगी से व्यापार में वृद्धि होती है और संबंधित व्यक्ति का करियर ग्राफ तेजी से ऊंचाई की ओर बढ़ता जाता है।

कैसे बनाएं सोने के सिक्कों से भरा समुद्री जहाज

बाजार में सोने के सिक्कों से भरे जहाज की कई प्रतिमाएं मिलती हैं। आप चाहें तो उन प्रतिमाओं को भी ऑफिस में रख सकते हैं या फिर खुद ही सोने के सिक्कों से भरा जहाज बना सकते हैं। इसके लिए बाजार से सामान्य-सा पानी वाला जहाज खरीदकर ले आएं। इसमें कुछ नकली सुनहरे सिक्के, तो कुछ असली सिक्के व रुपए भर दें। इससे सिक्कों से भरा जहाज तैयार हो जाएगा।

कहां रखें

सोने के सिक्के से भरे समुद्री जहाज को ऑफिस में इस तरह रखें, जिससे लगे कि जहाज बाहर से ऑफिस के अंदर की तरफ आ रहा है, न कि बाहर की तरफ जा रहा है। ऐसा करने से आनेवाला सौभाग्य उल्टे पैर वापस जा सकता है और व्यापार में भारी नुकसान हो सकता है। इसे भूल से भी ऑफिस के मुख्य द्वार के ठीक सामने न रखें, वरना सारी संपत्ति दरवाजे से होकर बाहर जा सकती है।

ध्यान रखें

टाइटैनिक या किसी डूबते हुए जहाज का प्रतिरूप भूल से भी ऑफिस में न रखें, वरना टाइटैनिक जहाज की तरह ही आपकी व्यवसायिक जिंंदगी भी डूब सकती है।

ऑफिस में क्या हो आपके बैठने की स्थिति

ऑफिस में अपनी कुर्सी के पीछे पर्वत यानी पहाड़ का चित्र लगाएं। फेंगशुई के अनुसार अपनी कुर्सी के पीछे पर्वत की पेंटिंग लगाना अत्यंत शुभ होता है। पर्वत मजबूती का प्रतीक माना जाता है, नतीजतन व्यवसाय को भी मजबूती मिलती है।

फेंगशुई टिप्स: आपके कपड़ों से बनती और बिगड़ती है किस्मत, जानें ये महत्वपूर्ण बातें

फेंगशुई टिप्स: मेढक से बदल सकती है आपकी किस्मत, जानें इसके उपयोग का सही तरीका

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk