-आठ दिन पहले बुखार से हुई थी पोती की मौत, कहर बरपा रहा वायरल

भमोरा : देहात क्षेत्र में बुखार जानलेवा साबित हो रहा है। मंडे को बुखार ने दंपत्ति को निगल लिया। पहले पति की मौत हुई, बाद में पत्नी की जान चली गई। आठ दिन पहले इसी घर में दंपत्ति की पोती की बुखार से मौत हो गई थी। एक के बाद एक तीन मौतों से पूरा परिवार टूट गया है।

विकास खंड आलमपुर जाफराबाद की ग्राम पंचायत बागरपुर के मजरा ख्योराजपुर निवासी 65 वर्षीय बांकेलाल 62 वर्षीय पत्नी ओमवती व दिव्यांग बेटे कुंवरपाल के साथ रह रहे थे.एक माह पूर्व अचानक घर में बुखार ने दस्तक दे दी। पूरा घर बुखार की चपेट में आ गया। करीब आठ दिन पूर्व कुंवरपाल की 12 वर्षीय बेटी रचना की बुखार के कारण मौत हो गई। मंडे सुबह तीन बजे बांकेलाल की मौत हो गई। परिजन एवं पड़ोसियों ने दिन निकलने के उपरांत उनके अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू की, इसी बीच उनकी पत्नी ओमवती ने भी दम तोड़ दिया। सूचना पर कानूनगो सुरेश चन्द्र गंगवार ने मौके पर पहुंचकर परिवार को सांत्वना दी।

उपचार के अभाव में कई जानें

मृतक बांकेलाल के बेटे कुंवरपाल ने बताया कि उसके माता-पिता करीब एक हफ्ते से बुखार से पीडि़त थे। वह भमोरा स्वास्थ केन्द्र पर उन्हें लेकर गए थे मगर चिकित्सकों ने दवा देकर उन्हें टरका दिया। उस दवा से कोई फायदा नहीं हुआ।

गंाव में बुखार ने ली छह जानें

प्रधान पुत्र तेजपाल ने बताया कि बुखार से एक माह के अंदर टेमपाल पुत्री सूरजपाल, सीता पत्‍‌नी कुंवरपाल, आशा पुत्री कुंवरपाल, गुड्डी पुत्री हरीशचन्द्र, रचना पुत्री कुंवरपाल की मौत हो चुकी है। मंडे को भी एक साथ दो मौतें हो गई।