-बुखार की दवा लेने के लिए आए मरीजों को धूप में लगानी पड़ी तीन से चार घंटा तक लाइन

BAREILLY :

डिस्ट्रिक्ट में संक्रामक बुखार से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वेडनसडे को भी तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि सेंट्रल और यूपी की टीमें भी लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है साथ ही फील्ड में भी वर्क कर रही है। टीम गांव जाकर भी मरीजों का चेकअप और जांच कर रही हैं। लेकिन अभी तक इस निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी कि आखिर इतनी भयावह स्थित बनी क्यों। दोपहर को बुखार पीडि़तों का हाल जानने के लिए सांसद धर्मेन्द्र कश्यप बिशारतगंज क्षेत्र के गांव और सीएचसी पर पहुंचे।

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में लम्बी कतारें

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में बुखार और डायरिया की ओपीडी में दवा लेने के लिए के लिए सुबह 8 बजे से लोगों ने लाइन लगानी शुरू कर दी। सुबह से आने वाले मरीजों को दोपहर तीन से चार घंटे तक लाइन लगानी पड़ी। जिसके बाद ही दवा मिल सकी। दूर दराज और बुजुर्ग मरीजों तो थक कर लाइन में ही बैठ गए। कई मरीज तो लाइन में आगे लगने के चलते झगड़ने लगे लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने समझाकर शांत करा दिया।

रहपुरा में बुखार से एक की मौत

फतेहगंज पश्चिमी के गांव रहपुरा जागीर में वेडनसडे को लालता प्रसाद 40 वर्षीय की बुखार के चलते मौत हो गई। लालता प्रसाद को तीन दिन पहले बुखार आया था। परिजनों ने उसे शहर के निजी हॉस्पिटल में एडमिट कराया था। जहां पर उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। इलाज के दौरान मौत हो गई। ज्ञात हो रहपुरा जागीर गांव केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार के गोद लिया हुआ गांव है। परिजनों ने बताया कि मृ़तका के पांच बच्चे हैं।

भमोरा में बुखार से मासूम की मौत

भमोरा के गांव रामपुर कांकर निवासी नेपाल सिंह के 6 वर्षीय बेटे की वेडनसडे को बुखार से मौत हो गई। नेपाल सिंह को पिछले कई दिनों से बुखार आ रहा था। परिजन उसका इलाज बल्लिया में झोलाछाप से इलाज करा रहे थे। सुबह को उसकी हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई।

बुखार से किशोरी की मौत

नवाबगंज कस्बा के चौपुला निवासी जफर की 17 वर्षीय बेटी नूर जहां की वेडनसडे को बुखार से मौत हो गई। जफर ने बताया कि नूर जहां को दो दिन से बुखार आ रहा था। हालत में सुधार नहीं होने से उसे निजी डॉक्टर्स से भी इलाज कराया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उसे उल्टी दस्त की भी प्रॉब्लम थी। मो। जफर ने बताया कि वह होटल चलाता है।

सांसद पहुंचे गांव

बिशारतगंज के गांव मझगवां क्षेत्र में फैले बुखार की स्थिति जानने के लिए क्षेत्रीय सांसद धमेन्द्र कश्यप ने सीएचसी मझगवां प्रहलादपुर, सहित कई गांव में पहुंचे। उन्होंने डॉक्टर्स से बात की और मरीजों का भी हाल जाना.उन्होंने डॉक्टर्स से कहा कि ग्रामीणों को समस्या न हो दवा की कमी नहीं है।