तेज बुखार, खांसी-जुकाम के साथ रोगियों की हड्डियों के जोड़ों में दर्द

फतेहाबाद: ब्लॉक फतेहाबाद का गांव जरारी बीमारी की गिरफ्त में है। लगभग हर घर में कोई न कोई बीमार है। तेज बुखार, खांसी, जुकाम के साथ रोगी हड्डियों के जोड़ के दर्द से कराह रहे हैं। गांव वाले इसे चिकनगुनिया बता रहे हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर शनिवार को गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चालीस रोगियों का परीक्षण रक्त के नमूने लिए।

असहनीय दर्द से हो रही परेशानी

जरारी गांव में पिछले एक महीने से ग्रामीण तेज बुखार, खांसी, जुकाम से पीडि़त हैं। रोगियों की हड्डियों के जोड़ में भी असहनीय दर्द है। समाजसेवी डॉ। सुरेश जरारी ने बताया कि गांव में रामकेश झा, सत्यप्रकाश झा, संतदास, दीपचंद बघेल, राममूर्ति प्रजापति, जगना, सुशीला देवी, बीनेश बघेल, रामनरायन बघेल आदि लोग चिकिन गुनियां बीमारी से पीडि़त हैं।

मरीजों का ब्लड सैंपल लिया

गांव वालों की शिकायत पर शनिवार को फतेहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षण डॉ। संत कुमार ने गांव में विभागीय टीम भेजी। टीम ने गांव में 40 रोगियों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। उनके रक्त के नमूने भी लिए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ। संत कुमार ने गांव में रोग फैलने की बीमारी स्वीकारते हुए बताया कि रोगियों की रक्त की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही चिकन गुनिया है या नहीं इसकी पुष्टि हो सकेगी।