बच्चा वार्ड में 10 महीने के मासूम की तेज बुखार के बाद संडे को हुई मौत

नवाबगंज में 6 साल के बच्चे की मौत, डॉक्टर्स ने बताए डेंगू सस्पेक्टेड लक्षण

बुखार से मौतों पर सीएमओ ने ब्लॉक में भेजी टीमें, सीएचसी-पीएचसी को निर्देश

BAREILLY:

बरेली में बुखार से हो रही मौतों का सिलसिला जारी है। सैटरडे को बरेली जिले में बुखार से हुई 6 मौतों के बाद संडे को भी दो जिंदगी खत्म हो गई। सैटरडे को अज्ञात बुखार की चपेट में आकर नवाबगंज व शहर में दो मासूमों की मौत हो गई। इससे पहले सैटरडे को हुई 6 मौतों में भी 5 बच्चों की जिंदगी सस्पेक्टेड डेंगू व जेई के लक्षणों वाले बुखार ने छीन ली थी। डेंगू व जेई बीमारियों की दहशत के बीच बुखार से हो रही मौतों से पब्लिक और हेल्थ डिपार्टमेंट दोनों हलकान हैं। वहीं डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में भी बुखार से पीडि़त सस्पेक्टेड डेंगू मरीजों की बाढ़ आ गई है। संडे को भी हॉस्पिटल में इमरजेंसी वार्ड में बुखार से पीडि़त 15 गंभीर मरीज एडि1मट रहे।

बच्चा वार्ड में मासूम की मौत

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में संडे को बुखार के चलते एक मासूम की मौत हो गई। जोगी नवादा निवासी दिलशाद का 10 महीना का बेटा फैजान पिछले 3-4 दिनों से बुखार से पीडि़त था। परिजनों ने उसे संडे सुबह बच्चा वार्ड में एडमिट कराया। लेकिन इलाज शुरू होने के कुछ ही घंटों बाद उसकी मौत हो गई। इससे पहले सैटरडे को भी एक मासूम की बच्चा वार्ड में बुखार में तबीयत बिगड़ने पर मौत हो गई थी।

नवाबगंज में दूसरी मौत

नवाबगंज में संदिग्ध बुखार से एक और स्टूडेंट की मौत हो गई। सिजौलिया गांव के भानूप्रताप का 6 साल का बेटा आकाश पिछले एक हफ्ते से बुखार से पीडि़त था। परिजनों ने उसे नजदीकी निजी अस्पताल में एडमिट कराया। जहां डॉक्टर्स ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए शहर रेफर किया। संडे सुबह स्टूडेंट की मौत हो गई। दो दिन पहले ही नवाबगंज में एक स्टूडेंट की सस्पेक्टेड डेंगू के बुखार से मौत हो गई थी।

सीएमओ ने भेजी टीम

बुखार से हो रही मौतों को डेंगू या फिर जेई मानने की बजाय हेल्थ डिपार्टमेंट वायरल फीवर ही बता रहे हैं, लेकिन सैटरडे को एक साथ जिले में 5 बच्चों सहित 6 की मौत से हेल्थ डिपार्टमेंट के भी पसीने छूट गए हैं। सीएमओ डॉ। विजय यादव ने संडे को जिले के सभी सीएचसी व पीएचसी में बुखार से निपटने व मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए तुरंत भेजवाने के निर्देश जारी किए। वहीं रामनगर सहित फतेहगंज पश्चिमी में टीमें भेजी और लोगों के सैंपल लिए।