9 अरब रुपये में बिके रोनाल्डो
कानपुर। फीफा वर्ल्ड कप 2018 में पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जादू भले न चला हो मगर उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। अभी तक रियल मैड्रिड की तरफ से खेल रहे रोनाल्डो अब इटली के युवेंटस फुटबॉल क्लब का हिस्सा होंगे। मंगलवार को युवेंटस क्लब ने रोनाल्डो को रिकॉर्ड 9 अरब रुपये की राशि में खरीदा है। यह करार चार साल का है जिसमें इस दिग्गज फुटबॉलर को सालाना लगभग 2.4 अरब रुपये दिए जाएंगे। रोनाल्डो को इतनी बड़ी कीमत देकर खरीदने के बाद कार निर्माता कंपनी फिएट के कर्मचारी हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे। दरअसल फिएट युवेंटस की पैरेंटिंग कंपनी है जिसमें फिएट की हिस्सेदारी 64 प्रतिशत है।
जिस कंपनी ने रोनाल्डो को 9 अरब रुपये में खरीदा,वहां के कर्मचारी जाएंगे हड़ताल पर
अब विरोध में उतरे लाखों मजदूर
टेलिग्रॉफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इटली के फिएट क्रिस्टल मेल्फी के लाखों मजदूरों ने 15 से 17 जुलाई तक हड़ताल में जाने का फैसला लिया है। रोनाल्डो को इतने महंगे खरीदे जाने के विरोध में ये कर्मचारी सड़क पर उतर आए हैं। यूनियन का कहना है कि, जब फिएट की स्थिति अच्छी नहीं थी तो यहां के कर्मचारियों ने काफी बलिदान दिया अब जब उनकी बेहतरी की बात आई तो कंपनी ने एक खिलाड़ी पर अरबों रुपये लुटा दिए। यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है। आपको बता दें कि फिएट क्रिस्टल के हजारों मजदूर सालों से घर पर बैठे हैं, क्योंकि यह कार कंपनी पिछले काफी समय से घाटे में चल रही थी। कोई नया मॉडल न आने से कार की बिक्री भी कम हो रही थी।
जिस कंपनी ने रोनाल्डो को 9 अरब रुपये में खरीदा,वहां के कर्मचारी जाएंगे हड़ताल पर
पैसा नहीं तो क्यों खरीदा

यूनियन का यह भी कहना है कि, कंपनी ने जिन कर्मचारियों की छंटनी की थी उन्हें इस साल के अंत तक वापस लेने की बात कही गई थी। फिएट क्रिस्टल के अधिकारियों ने वादा किया था कि वह नए प्रोजेक्ट के साथ वापस आएंगे और नए सिरे से काम शुरु करेंगे। मगर अब जब रोनाल्डो को 9 अरब रुपये में खरीदे जाने की बात सामने आई तो जाहिर है विवाद होगा ही। इतनी बड़ी रकम अगर किसी कार मॉडल में इनवेंस्ट करते तो शायद कंपनी को मुनाफा ज्यादा होता।

पुर्तगाल की हार का गुस्‍सा फूटा रोनाल्‍डो की खूबसूरत गर्लफ्रेंड पर, जॉर्जिना को मिले ऐसे ऐसे कमेंट!

रोनाल्डो का गोल रोकने वाला ये ईरानी गोलकीपर कभी सोता था सड़क पर

inextlive from News Desk