-फ्यूचर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में अंडरस्टेंडिंग वेल्थ मैनेजमेंट मंत्रा विषय पर विशेषज्ञों ने दिए सुझाव

: सेलरीड पर्सन के लिए एनपीएस अकाउंट में निवेश बड़ा फायदा मिल सकता है। एनपीएस अकाउंट में निवेश किए हुए रुपए बुढ़ापे का बहुत बड़ा सहारा है। साथ ही यह इनकम टैक्स रिबेट का भी अच्छा माध्यम है। यह बातें टैक्स गुरु के नाम से देश में प्रसिद्ध सीए व सर्टिफाइड फाइनेंशियल प्लानर बलवंत जैन ने फ्यूचर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में आयोजित अंडरस्टेंडिंग वेल्थ मैनेजमेंट मंत्रा विषय पर कार्यक्रम में कहीं। कार्यक्रम का आयोजन फिक्की उत्तर प्रदेश, लखनऊ के तत्वावधान में किया गया।

निवेश से पहले जानकारी जरूरी

कार्यक्रम में फिक्की के हेड अमित गुप्ता ने कहा कि स्टॉक मार्केट में निवेश से पहले फार्म में दी गई सभी जानकारियों को सावधानी से जरूर पढ़ें, उसके खतरे से अवगत होने के बाद ही निवेश करें। उन्होंने कहा कि शेयर मार्केट निवेश के लिए सबसे अच्छा माध्यम है, जिसमें अच्छा मुनाफा हो सकता है, लेकिन बिना मार्केट रिसर्च और एनालिसिस के निवेश न करें।

कार्यक्रम के अंत में संस्थान के चेयरमैन मुकेश गुप्ता और महानिदेशक डॉ। मनीश शर्मा ने अतिथियों को स्मृति चिह्न देकर आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन फिक्की उत्तर प्रदेश काउंसिल के एक्जिक्यूटिव मैनेजर अंशुमाली बाजपेई ने किया। इस मौके पर डॉ। रितेश सक्सेना, केपीएस चौहान, हेमेंद्र गौतम, डॉ। एमके सिंह, डॉ। केपी गंगवार, डॉ। शाहीन परवेज, डॉ। अभिषेक सक्सेना आदि मौजूद रहे।