फैंस टाल रहे अपनी शादी
कानपुर। फीफा वर्ल्ड कप 2018 में शनिवार को इंग्लैंड और स्वीडन के बीच पहला क्वॉर्टर फाइनल मैच खेला जाएगा। इंग्लिश फुटबॉल टीम के लिए यह मैच बेहद खास है क्योंकि यह टीम 12 साल बाद वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल तक पहुंची है। ऐसे में इंग्लैंड के फैंस भी शनिवार का मुकाबला देखने के लिए काफी एक्साइटेड हैं। मिरर में छपी एक रिपोर्ट की मानें तो इंग्लैंड में फुटबॉल प्रेमियों ने मैच देखने के लिए अपनी शादियां तक टाल दी हैं क्योंकि यह मैच स्थानीय समयानुसार शाम को 3 बजे खेला जाएगा और इस समय वहां काफी शादियां होनी हैं। फैंस सोशल मीडिया पर अपनी बेचैनी व्यक्त कर रहे हैं, कोई शॉर्टकट में शादी निपटाना चाह रहा तो किसी ने मैरिज पार्टी में टीवी लगवाने की बात कही।
इंग्लैंड का मैच देखने के लिए फैंस टाल रहे अपनी शादी,12 साल बाद आया है ऐसा मौका
इंग्लैंड फुटबॉल टीम को करना चाहते हैं सपोर्ट

फुटबॉल की दीवानी तो पूरी दुनिया है मगर खेल के प्रति ये जुनून तब और बढ़ जाता, जब आपकी फेवरेट टीम कई सालों बाद अच्छा परफॉर्म कर रही। इंग्लैंड में फिलहाल कुछ ऐसे ही हालात हैं। लोग कंफ्यूज हैं कि अपनी टीम को चियर अप करें या शादी का आंनद लें। सबसे बड़ी समस्या तो उन लोगों को आ रही जिनके पार्टनर खेल में रुचि नहीं रखते। उनके लिए एक तरफ मैच है तो दूसरी तरफ प्यार, अगर वह मैच देख लेतें हैं तो उनकी शादी टूट जाएगी। मैच को लेकर इंग्लैंड के प्रशंसक काफी ज्यादा उत्तेजित हो गए हैं। कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो शादी में जाने के लिए इस शर्त पर तैयार हुए कि उन्हें वहां बड़ी स्क्रीन लगाकर मैच दिखाया जाए। आपको बता दें कि इंग्लैंड में फिलहाल शादी का सीजन चल रहा, ऐसे में मैच इस तरह फंस गया कि लोग अपने जरूर काम तक छोड़ने को तैयार हैं।
इंग्लैंड का मैच देखने के लिए फैंस टाल रहे अपनी शादी,12 साल बाद आया है ऐसा मौका
अंतिम दौर में चल रहा फीफा वर्ल्ड कप
रूस में आयोजित 21वें फुटबॉल वर्ल्ड कप अपने अंतिम चरण में आ गया। दुनिया की 32 टीमें विश्व विजेता बनने के लिए आपस में खूब जोर अजमाइश कर रही हैं, मगर इस बार का विजेता कौन होगा यह तो 15 जुलाई को पता चलेगा। वैसे आपको बता दें कि अभी तक कुल 20 फुटबॉल वर्ल्ड कप खेले गए हैं जिसमें कि सबसे ज्यादा 5 बार ब्राजील चैंपियन रही, वहीं एक टीम ऐसी है जिसे क्रिकेट का जन्मदाता कहा जाता है मगर इस देश ने एक बार फुटबॉल वर्ल्ड कप फाइनल खेला और उसी साल विजेता भी बन गई। जी हां, हम इंग्लैंड की बात कर रहे हैं, वो देश जिसने पहला अफिशल क्रिकेट और फुटबॉल मैच भी खेला।
इंग्लैंड का मैच देखने के लिए फैंस टाल रहे अपनी शादी,12 साल बाद आया है ऐसा मौका
1966 में जीता फुटबॉल वर्ल्ड कप
फीफा की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, फीफा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने कुल 15 बार हिस्सा लिया है मगर फाइनल में सिर्फ एक बार 1966 में पहुंचे। यह इंग्लिश फुटबॉल टीम का पहला वर्ल्ड कप फाइनल था इससे पहले कभी उनकी टीम यहां तक नहीं पहुंची थी। खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड का सामना वेस्ट जर्मनी से था। यह मैच लंदन के वेंबले स्टेडियम में आयोजित किया गया। करीब 90 हजार से ज्यादा दर्शकों के बीच इंग्लैंड ने जर्मनी को 4-2 से हरा दिया। फुटबॉल वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड की यह पहली और आखिरी जीत थी।

क्रिकेट का जन्मदाता यह देश रहा है फुटबॉल वर्ल्ड कप विजेता


रोनाल्डो का गोल रोकने वाला ये ईरानी गोलकीपर कभी सोता था सड़क पर

inextlive from News Desk