-बंगाली फिल्मों के डायरेक्टर शेखर दास रहे मौजूद

JAMSHEDPUR : सिनेमा के विभिन्न पहलुओं को अपने में समेटे भ्वें जागरण फिल्म फेस्टिवल का रविवार को समापन हुआ। तीन दिनों तक चले फिल्म फेस्टिवल के दौरान विभिन्न भाषाओं की फिल्मों को ना सिर्फ शहर के हजारों सिनेप्रेमियों ने देखा, बल्कि फेस्टिवल के दौरान आयोजित विभिन्न इंटैक्टिव सेशन्स के जरिए सिनेमा और समाज के आपसी रिश्तो को भी समझा। फेस्टिवल के समापन के मौके पर बंगाली फिल्म नयनचंपार दिनरात्री फिल्म के डायरेक्टर शेखर दास भी मौजूद थे।

अंतिम दिन दिखाई गईं चार फिल्में

मृत्युंजय देवव्रत की चिल्ड्रन ऑफ वार फिल्म से शुरू हुए भ्वें जागरण फिल्म फेस्टिवल का समापन रविवार को मनीष शर्मा के शुद्ध देशी रोमांस फिल्म से हुआ। अंतिम दिन शुद्ध देशी रोमांस सहित चार फिल्में दिखाई गई। इनमें विमल रॉय की सुजाता, रजत कपूर की आंखों देखी और शेखर दास की बंगाली फिल्म नयनचंपार दिनरात्री शामिल हैं। जागरण फिल्म फेस्टिवल में शनिवार को ग्रुमिंग फॉर बॉलीवुड पर एक मास्टर क्लास का भी आयोजन किया गया था। इसी दिन दर्शकों ने श्याम बेनेगल की नेताजी सुभाष चंद्र बोस द फॉरगॉटेन हीरो, अनुराग सिंह की पंजाब क्98ब् और फिरोज अब्बास खान की देख तमाशा देख जैसी फिल्में देखने का मौका भी मिला। 'सोसाइटी ऐज सिनेमाज रॉ मैटेरियल' विषय पर आयोजित पैनल डिस्कशन में लोगों को सिनेमा और समाज के रिश्ते को समझाने की कोशिश की गई। जागरण फिल्म फेस्टिवल के दौरान युवाओं सहित हजारों लोगों ने शिरकत की।

------------------

भादो अमावस्या का त्योहार मनाया गया

-पूजा-अर्चना के बाद भजन-कीर्तन का किया जाएगा आयोजन

-करीब भ्0 साल पहले झुंझनू से ईंट मंगवा कर मंदिर का निर्माण करवाया गया था

जुगसलाई स्थित श्रीश्री राणी सती मंदिर कमिटी की ओर से भादो अमावस्या का त्योहार ऑर्गनाइज किया जाएगा। राजस्थान के लोगों के बीच इस त्योहार का काफी महत्व है। इस दौरान पूरी कंट्री में ज्योति पूजा और मंगल पाठ का आयोजन किया जाता है। सिटी में लगभग भ्0 साल पहले झुंझनू से ईंट मंगवा कर मंदिर का निर्माण करवाया गया था। इस मौके पर ख्भ् अगस्त को भजन कीर्तन का भी आयोजन किया जाएगा।