स्टेट में पांचवें चरण के चुनाव में कई बड़े महारथियों की होगी अग्निपरीक्षा

PATNA: बिहार में पांचवें चरण के चुनाव में कई बड़े महारथियों की अग्निपरीक्षा होनी है। सात मई को इस फेज में सात लोकसभा एरिया में वोटिंग होंगी। रामविलास पासवान, रामसुंदर दास, राबड़ी देवी, राजीव प्रताप रूढ़ी, सलीम परवेज, प्रभुनाथ सिंह जैसे धुरंधरों के भाग्य का फैसला इसी दिन होना है।

हाजीपुर : यहां से लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान चुनाव लड़ रहे हैं। जेडीयू के रामसुंदर दास उनको टक्कर दे रहे हैं। रामविलास पासवान को इस बार अपने वोट बैंक से ज्यादा नरेन्द्र मोदी लहर का आसरा है। कभी एनडीए का साथ छोड़ देने वाले रामविलास अब बीजेपी के साथ हैं। संजीव कुमार टोनी भी रामविलास पासवान को टक्कर दे रहे हैं। टोनी कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

महारजगंज : यहां से आरजेडी के दबंग नेता प्रभुनाथ सिंह मैदान में हैं। इन्हें बीजेपी के जर्नादन सिंह और जेडीयू के मनोरंजन सिंह टक्कर दे रहे हैं।

सारण : यहां से बिहार विधान परिषद् के उपसभापति सलीम परवेज जेडीयू के टिकट से चुनाव लड़ रहे हैं। यहां से आरजेडी की उम्मीदवार राबड़ी देवी खड़ी हैं, जिस पर देश भर की निगाह टिकी हैं। बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी भी यहंीं से खड़े हैं, इसलिए जबर्दस्त त्रिकोणीय संघर्ष है।

उजियारपुर : जेडीयू की उम्मीदवार अश्वमेघ देवी यहां से खड़ी हैं जबकि आरजेडी से आलोक मेहता और बीजेपी से नित्यानंद राय भी मैदान में हैं।

मुजफ्फरपुर : कांग्रेस से यहां अखिलेश प्रसाद सिंह खड़े हैं, जबकि जेडीयू से विजेन्द्र चौधरी यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी से अजय निषाद मैदान में हैं।

शिवहर : जेडीयू ने यहां से साबिर अली को टिकट दिया था, पर वे जब बीजेपी चले गए तो शाहिद अली को खड़ा किया गया। बीजेपी की रमा देवा उन्हें कड़ी टक्कर दे रही हैं। आरजेडी ने भी दमदार उम्मीदवार अनवारूल हक को यहां से उतारा है।

सीतामढ़ी : जेडीयू से अर्जुन राय यहां से खड़े हैं, जबकि आरजेडी से सीताराम यादव मैदान में हैं। रालोसपा के राम कुमार शर्मा यहां मैदान में है। रालोसपा का बीजेपी के साथ गठबंधन है।