- बस को आगे लगाने को लेकर कंडक्टर्स में हुआ विवाद

- मारपीट के बाद कंडक्टर्स ने कचहरी बस स्टैंड पर लगाया जाम

- सूचना पर मौके पहुंची पुलिस ने खुलवाया जाम, दोनों पक्षों ने दी तहरीर

GORAKHPUR: रेलवे बस स्टैंड पर सोमवार को बसों को आगे लगाने को लेकर दो कंडक्टर्स में विवाद हो गया। हालांकि मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। लेकिन इसी बीच गोरखपुर डिपो के कंडक्टर ने बैग से दस हजार रुपए गायब होने का आरोप लगाया। इसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। मारपीट से नाराज कंडक्टर ने कचहरी बस स्टैंड पर सड़क जाम कर दिया। पुलिस ने कंडक्टर्स को समझाकर जाम खुलवाया।

लगाया रुपए लूटने का आरोप

रेलवे बस स्टैंड पर दोपहर दो बजे के आसपास दिल्ली जाने वाली बसों की लाइन लगी थी। गोरखपुर डिपो की बस जो सोनौली से दिल्ली चलती है लगी थी। इसी बीच राप्तीनगर डिपो की बस दिल्ली जाने के लिए लाइन में पहुंच गई। गोरखपुर डिपो के संविदा कंडक्टर गणेश पांडेय और राप्तीनगर के ट्रेनी कंडक्टर कृष्ण मोहन लाल श्रीवास्तव के बीच बसों को आगे लगाने को लेकर विवाद हो गया। दोनों में कहासुनी शुरू हो गई। विवाद बढ़ने पर वहां मौजूद कर्मचारियों ने मामला शांत करा दिया। इसी बीच गणेश पांडेय के बैग से दस हजार रुपये गायब हो गए। गणेश का आरोप था कि विवाद के समय कृष्ण मोहन लाल श्रीवास्तव ने रुपए निकाल लिए हैं।

शुरू हो गई मारपीट

इस बात को लेकर दूसरी बार फिर से दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान गोरखपुर डिपो के अन्य संविदा कंडक्टर्स भी पहुंच गए और कृष्ण मोहन को पीट दिया। इससे नाराज होकर कृष्ण मोहन कचहरी बस स्टैंड आ गया और बाकी साथियों को लेकर सड़क जाम कर प्रदर्शन करने लगा। सूचना पर कैंट पुलिस मौके पर पहुंच गई और कंडक्टर्स को समझाकर मामला शांत कराया। कृष्ण मोहन और गणेश दोनों ने कैंट थाने में तहरीर दे दी है।

----------

बसों को लगाने को लेकर विवाद हुआ था। दोनों कंडक्टर्स ने शिकायत की है। मामले की जांच कर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

आरके मंडल, एआरएम गोरखपुर डिपो

---------------------------------------

फिर बसों का एमएसटी बनना बंद

रोडवेज के एमएसटी धारकों को इन दिनों कॉफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे बस स्टैंड से कचहरी बस स्टैंड पैसेंजर्स को दौड़ाया जा रहा है। रोडवेज अधिकारियों के संज्ञान में पूरा मामला होने के बावजूद पैसेंजर्स को किसी तरह की सहूलियत नहीं मिल रही है। रेलवे बस स्टैंड पर तीन दिनों से सर्वर खराब होने की वजह से न तो एमएसटी बन रहा है और न ही पुराना एमएसटी ही रिचार्ज हो पा रहा है। पैसेंजर्स ने रोडवेज अधिकारियों से भी शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

----------

रेलवे बस स्टैंड पर सर्वर खराब है और कचहरी पर किराया फीड करने में गलती हुई है। एमएसटी बनवाने वाली एजेंसी को नोटिस जारी किया गया है।

सुग्रीव कुमार राय- आरएम, रोडवेज