RANCHI : रिम्स में डॉक्टर-मरीज, स्टाफ-मरीज के बीच मारपीट की घटनाएं तो होती रहती हैं, लेकिन शायद यह पहला मौका है, जब यहां के दो सीनियर डॉक्टर न सिर्फ आपस में भिड़ गए, बल्कि एक-दूसरे पर जमकर लात-घूंसे चलाए। यह घटना सुपर स्पेशियलिटी विंग के कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के ऑपरेशन थिएटर के पास की है, जहां एचओडी डॉ हेमंत नारायण और डॉ प्रकाश के बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें डॉ हेमंत का जहां पैर टूटा है, वहीं डॉ प्रकाश की अंगुली फ्रैक्चर कर गई है। हालांकि, दोनों की ओर से इस बाबत डायरेक्टर के पास कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, लेकिन डॉ प्रकाश ने बरियातू थाने में मामला दर्ज कराया है।

नहीं दर्ज कराई शिकायत

डॉ हेमंत नारायण और डॉ प्रकाश के बीच लतम-जूतम से कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट कुछ घंटे तक तमाशा जोन बना रहा। यहां के स्टाफ और सिक्योरिटी गार्ड से लेकर इलाज के लिए आए मरीज बस तमाशा देख रहे थे। वे समझ नहीं पा रहे थे कि आखिर दो सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट आखिर क्यों आपस में भिड़ गए। दूसरी तरह, चेंजिंग रुम में दोनों घुस गए और वहीं पर एक-दूसरे पर खूब लात-घूंसे मारे। आखिरकार नर्सिग स्टाफ्स और गा‌र्ड्स ने किसी तरह चेंजिंग रूम का दरवाजा खोला और दोनों को बाहर निकाला। इसके बाद ही यहां माहौल सामान्य हो सका।

क्यों हुई दो डॉक्टर्स के बीच मारपीट

कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ हेमंत नारायण ने ने डॉ विशाल रस्तोगी को गेस्ट फैकल्टी के तौर पर योगदान के लिए रिम्स बुलाया था। उन्होंने बाकायदा इसकी लिखित सूचना डायरेक्टर को दे दी थी। इसकी एक कॉपी डॉ प्रकाश को भी भेजी गई थी। डॉ हेमंत जब डॉ विशाल को ओटी के पास बिठाकर किसी काम से दूसरे डिपार्टमेंट गए तो डॉ प्रकाश वहां पहुंचे और डॉ विशाल के साथ न सिर्फ मिसबिहेव किया, बल्कि धक्का देकर ओटी से बाहर कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही डॉ हेमंत जैसे ही वहां पहुंचे। डॉ प्रकाश उनसे भी उलझ गए। धीरे-धीरे मामले ने इतना तूल पकड़ लिया कि दोनों ने एक-दूसरे पर जमकर लात-घूंसे चलाए।

मरीजों की नहीं हो सकी एंजियोप्लास्टी (बॉक्स)

कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट में शुक्रवार को डॉ हेमंत की ओटी में ड्यूटी थी। यहां मरीजों का ऑपरेशन किया जाना था। इसके लिए मरीजों को तैयार किया जा रहा था, पर अचानक डॉ हेमंत व डॉ प्रकाश के बीच मारपीट होने से एक भी मरीजों की एंजियोप्लास्टी नहीं हो सकी। इधर, इस मारपीट में डॉ हेमंत का पैर व डॉ प्रकाश की अंगुली फ्रैक्चर कर गई है।