>LUCKNOW: मंडे से शुरू हो रहे यूपी बोर्ड के एग्जाम में कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी लगाने को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारी और जुबली इंटर कॉलेज के फोर्थ क्लास कर्मचारी के बीच में जमकर मारपीट हुई। फोर्थ क्लास कर्मचारी का कहना है कि मेरी महिला रिश्तेदार पिछले कई दिनों से बोर्ड एग्जाम में कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी लगाने को लेकर बीएसए विभाग का चक्कर काट रही है। इसके बाद भी विभाग में तैनात कर्मचारी अखिलेश मिश्रा उसकी तैनाती नहीं कर रहे थे। तैनाती के एवज में पैसे की मांग कर रहा था। सूत्रों का कहना है कि शनिवार को जब महिला शिक्षक बीएसए ऑफिस पहुंची और अखिलेश मिश्रा से मिली तो उसने उस महिला के साथ अभद्रता की। जिसकी शिकायत महिला ने जुबली कॉलेज में कार्यरत अपने रिश्तेदार से की है।

दोनों में जमकर हुई मारपीट

सूत्रों का कहना है कि बाबू द्वारा महिला से अभद्रता करने से नाराज कर्मचारी ने पहले उसे समझाया और ड्यूटी लगाने की बात कहीं। जिसके बाद मामला बढ़ गया और दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई। विभाग के कर्मचारियों ने बीच-बचाव कर दोनों को अलग कराया। इसकी शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी सर्वदानंद और एडी बेसिक महेंद्र सिंह राणा से की गई। ज्ञात हो कि मंडे से शुरू हो रहे यूपी बोर्ड एग्जाम कराने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने अपने करीब दो हजार टीचर्स को कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी पर लगाया है।

मामला सामने आया है, इस पर कार्रवाई करने के लिए बीएसए को बोल दिया है। हर साल बोर्ड एग्जाम में विभाग के हजारों टीचर्स कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी में लगाए जाते हैं।

- महेंद्र सिंह राणा,

एडी बेसिक