- वेतन पर सिक्योरिटी एजेंसी मैनेजर का कर्मचारियों के साथ हुआ विवाद

- दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लगाए गंभीर आरोप

GORAKHPUR: कोतवाली एरिया के सुमेर सागर स्थित सिक्योरिटी एजेंसी के दफ्तर में जमकर हाथापाई हुई। दूसरों को सुरक्षा देने वाले कर्मचारी अपने वेतन के मसले पर मैनेजर से भिड़ गए। मैनेजर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को हिरासत में ले लिया। मैनेजर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कर्मचारियों ने कोतवाली में प्रदर्शन किया। मारपीट के मामले में पुलिस ने चार सुरक्षा कर्मचारियों के असलहे जमा करा लिए। मैनेजर की तहरीर पर केस दर्ज करके पुलिस कार्रवाई कर रही है। उधर एसएसपी से मिलकर सुरक्षा कर्मचारियों ने न्यायोचित कार्रवाई की मांग उठाई।

दो महीने से नहीं मिले पैसे

सिक्योरिटी एजेंसी के दफ्तर में कर्मचारियों और मैनेजर के बीच रार छिड़ी है। दो माह के वेतन को लेकर आए दिन कर्मचारी और मैनेजर आपस में कहासुनी कर रहे हैं। कर्मचारियों का आरोप है कि वेतन न मिलने से उनके परिवार के सामने संकट खड़ा हो गया है। उनकी परेशानियों को नजरअंदाज करके मैनेजर वेतन नहीं दे रहे हैं। पीएफ सहित अन्य जानकारी देने से भी कतरा रहे हैं।

हमला करने का लगाया आरोप

वहीं, मैनेजर अजय कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि गुरुवार सुबह साढ़े 10 बजे वह दफ्तर पहुंचे। तभी पहले से जमा कर्मचारी कृष्णकांत, पन्नेलाल, राजेंद्र सहित अन्य ने उन पर हमला बोल दिया। मारपीट करते हुए ऑफिस के काम में बाधा पहुंचाई। मैनेजर की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। उधर मुकदमा दर्ज होने के बाद कर्मचारी एसएसपी रामलाल वर्मा से मिलने पहुंचे। ज्ञापन देकर बताया कि कैश ढोने वाली गाड़ी पर दो गार्ड की ड्यूटी लगती है। लेकिन कंपनी सिर्फ एक कर्मचारी तैनात करना चाहती है। ऐसे में जानमाल का खतरा बढ़ा हुआ है। इस मामले में बात करने पर मैनेजर ने ऑफिस में हमला कर दिया। पुलिस को गलत सूचना देकर मुकदमा भी दर्ज करा दिया।

वर्जन

गार्ड और मैनेजर के बीच मारपीट के मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। कुछ लोगों की बंदूकें जब्त कर जमा करा दी गई हैं।

- अशोक पांडेय, सीओ कोतवाली