- जमकर पथराव, नौ लोग हिरासत में लिए गए

- छात्रों के बीच हुए झगड़े का था यह नतीजा

Meerut : दौराला थाना एरिया के मवीमीरा गांव के दो संप्रदाय के छात्रों में जमकर मारपीट हुई, जिसकी चिंगारी सड़क से गांव तक पहुंच गई और दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए। दोनों ओर से जमकर पथराव व फायरिंग हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत किया और कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों के नौ लोगों को हिरासत में ले लिया। तनाव की स्थिति को देखते हुए गांव में पुलिस व पीएसी लगा दी गई।

यह था मामला

लावड़ के लोगों के अनुसार मवीमीरा गांव में रहने वाला आसिम पुत्र खालिद कस्बे के राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में ग्यारहवीं का छात्र है। बताया गया कि ख्ख् फरवरी को आसिम का देदवा गांव के दूसरे संप्रदाय के छात्र से किसी बात पर झगड़ा हो गया था। इस दौरान आसिम के साथ लावड़ के और देदवा गांव के छात्र के साथ मवीमीरा के युवक थे। बीते रविवार को मवीमीरा के प्रधान सुशील ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया था।

एक बार फिर हुआ पंगा

बुधवार को कॉलेज में दोनों छात्रों के गुट फिर आमने-सामने आ गए, जिसमें दोनों ओर से लाठी-डंडे चले, जिसमें लावड़ का फैजान घायल हो गया। किसी तरह मामला शांत हुआ और दोनों गुट अपने-अपने गांव चले गए। वहीं दूसरे गुट के छात्र जैसे ही आसिम पुत्र खालिद के मकान के पास पहुंचे तो उनमें दोबारा झगड़ा शुरू हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि झगड़े की सूचना गांव में फैल गई और दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए।

जमकर पथराव, मौके पर पुलिस

दोनों ओर से लोग एक दूसरे पर पथराव करने लगे। साथ ही एक दूसरे पर फायरिंग की। गांव में अवैध हथियारों से बीस से अधिक फायर किए गए। पथराव में आसिम के भाई मुजतसिम हयात की बाइक व पड़ोसी नसीमुद्दीन की टाटा ब्07 क्षतिग्रस्त हो गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। दौराला पुलिस साथ एसडीएम मनीष वर्मा, एसपी सिटी ओमप्रकाश, तहसीलदार, इंस्पेक्टर जेएस पुंडीर, कंकरखेड़ा एसओ, पीएसी व कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची।

कई हिरासत में लिए

जैसे ही पुलिस पहुंची तो दोनों ओर के युवक मौके से भाग गए। हालात पर काबू पाने को पुलिस व पीएसी ने गांव में फ्लैग मार्च किया। दोनों गुटों के युवकों के घर दबिश दी। पुलिस ने गांव से आसिम व उसके पिता खालिद और आरिफ, शराफत, भूरा, ओमप्रकाश, रामसिंह, सुरेश व राजेंद्र सहित करीब कई को हिरासत में लिया है। इंस्पेक्टर जेएस पुंडीर के अनुसार दोनों पक्षों की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। पुलिस अपनी ओर से दोनों गुटों के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है।