- गुलरिहा में तार-तार हुआ पुलिस का अनुशासन

- सिपाही की हरकत से दिनभर मची रही अफरा-तफरी

GORAKHPUR: गुलरिहा थाना में रविवार की सुबह पुलिस के अनुशासन का जमकर माखौल उड़ाया गया। समन और नोटिस तामिला कराने की बात पर बिफरा सिपाही सरेआम मुंशी से भिड़ गया। आरोप है कि मुंशी के विरोध करने पर सिपाही ने जूता निकाल लिया। उसकी हरकतों से थाने पर फरियाद सुनाने गई पब्लिक भी दंग रह गई। काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही। अन्य पुलिस कर्मचारियों ने बीच बचाव करके मामला शांत कराया।

जताता है नेता की धौंस

गुलरिहा थाना में करीब साल भर से तैनात एक सिपाही खुद को एमएलसी का करीबी बताता है। इसकी धौंस दिखाकर वह थाने के रुटीन वर्क से मना कर देता है। शिकायत मिलने पर प्रभारी उसकी हरकतों को नजरअंदाज कर देते हैं। इसलिए सिपाही किसी को तवज्जो नहीं देता है। रविवार सुबह करीब 11 बजे सिपाही दफ्तर में पहुंचा। ड्यूटी पर तैनात मुंशी ने सिपाही के क्षेत्र का समन और नोटिस थमाया तो बिफर गया। समन लेने से मना करते हुए बहस शुरू कर दी।

जूता निकालकर मुंशी को दौड़ाया

सिपाही की बातों को अनसुना कर मुंशी ने काम करने की सलाह दी। आरोप है कि इससे नाराज होकर वह झगड़ा करने लगा। अपशब्द कहते हुए उसने जूता निकाल लिया। सिपाही और मुंशी के बीच विवाद से थाने में अफरा-तफरी मच गई। फरियाद लेकर पहुंचे लोग भी अनुशासनहीनता देखकर दंग रह गए। अन्य पुलिस कर्मचारियों ने बीच बचाव करके मामला शांत कराया। पुलिस कर्मचारियों का कहना है कि सिपाही की कई बार शिकायत हो चुकी है। लेकिन उसकी ऊंची पहुंच के आगे बेबस अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर पाते हैं।

वर्जन

क्राइम मीटिंग में शामिल होने के चलते मुझे इसके बारे में जानकारी नहीं थी। इस बारे में जानकारी लेकर कार्रवाई की जाएगी।

- बांके बिहारी, इंस्पेक्टर, गुलरिहा