- दोनों पक्षों से एक दूसरे पर दर्ज कराई एफआईआर

- थाने के बाहर भिड़े दोनों पक्ष

LUCKNOW :

इंदिरानगर स्थित विमलकुंज कॉलोनी में बुधवार प्लॉट पर कब्जे को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। इस दौरान मारपीट के साथ जमकर पथराव भी हुआ। कब्जेदारी के विरोध में स्थानीय लोगों ने दूसरे पक्ष से आए वकीलों के दो पहिया वाहनों में तोड़फोड़ कर उन्हें खदेड़ दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मारपीट, लूटपाट और तोड़फोड़ के मामले में क्रास एफआईआर दर्ज की है।

जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद

विमलकुंज कॉलोनी में जमीन कब्जे के विवाद में मारपीट शुरू हुई तो स्थानीय लोगों ने एक पक्ष से आए वकीलों को खदेड़ दिया। जिससे वकील अपनी गाडि़यां मौके पर छोड़कर भाग निकले। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और मामला शांत कराया। इसके बाद जब स्थानीय लोग इंदिरानगर थाने पर तहरीर देने पहुंचे तो वकीलों ने उन पर हमला कर मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान वकीलों की पुलिस से भी नोकझोंक हुई।

यह है मामला

स्थानीय लोगों ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 11 बजे दो दर्जन से अधिक लोग ने खाली पड़े प्लॉट पर कब्जा करने आए। मौके पर पहुंचे प्लॉट मालिक के साथ इन लोगों ने मारपीट शुरू कर दी और पथराव भी किया। आरोप है कि वकीलों की ओर से फायरिंग भी की गई है।

किसान की बताई जा रही जमीन

वकीलों का कहना है कि यह जमीन किसान पुत्ती लाल की है जो हाईकोर्ट के आदेश के बाद कब्जा लेने आया था। जिसको स्थानीय लोगों ने मारपीट कर भगा दिया। वकीलों ने आरोप लगाया कि स्थानीय लोगों ने उन पर पथराव किया जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी। वहीं इंदिरानगर थानाध्यक्ष मुकुल प्रकाश वर्मा ने बताया कि दोनों पक्षों से तहरीर लेकर जांच की जा रही है।