- नाले में कुत्ता फेंकना पुजारी को पड़ गया भारी

- पुजारी की पिटाई के विरोध में दो सम्प्रदाय आमने-सामने

- हंगामें के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

Meerut : शास्त्रीनगर सेक्टर आठ स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर के पुजारी को मरा हुआ कुत्ता आरटीओ पुल के नाले में फेंकना भारी पड़ गया। दूसरे सम्प्रदाय के लोगों ने पुजारी की जमकर पिटाई कर दी। काफी संख्या में भाजपा नेता मौके पर पहुंच गए और हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। भाजपाइयों ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर नौचंदी थाने का घेराव कर दिया। गिरफ्तारी के बाद ही मामला शांत हुआ।

क्या है मामला

शास्त्रीनगर सेक्टर आठ में नीलकंठ महादेव मंदिर है, जिसमें मकान नंबर ख्90-8 शास्त्रीनगर निवासी जितेंद्र शर्मा पुजारी हैं। सुबह करीब आठ बजे जब जितेंद्र मंदिर पहुंचे तो कुत्ता मरा हुआ पड़ा था। वे अपने साथी के साथ कुत्ते को आरटीओ पुल के पास नाले में फेंकने के लिए गए। यहां भूस की दुकान करने वाले नूर हसन ने कुत्ता फेंकने का विरोध किया। दोनों के बीच कहासुनी हो गई। देखते ही देखते मारपीट हो गई। नूर हसन ने अपने दोनों बेटों के साथ मिलकर जितेंद्र शर्मा की पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंचे एसओ नौचंदी विनोद कुमार ने नूर हसन को हिरासत में ले लिया।

भाजपाइयों का विरोध

जितेंद्र शर्मा के साथ मारपीट की सूचना जैसे ही भाजपाइयों को मिली तो वे तुरंत नौंचदी थाने पहुंच गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। यहां विवेक वाजपेयी, रवीश अग्रवाल ने साम्प्रदायिक नारेबाजी शुरू कर दी। वहीं नूर हसन पक्ष के भी लोग थाने पहुंच गए। उनका कहना था कि कुछ लोग मामले को तूल देना चाहते हैं, नूर हसन ने कुत्ता फेंकने से शांतिपूर्ण ढंग से मना किया था।

नाले में कुत्ता डालने को लेकर नूर हसन ने जितेंद्र की पिटाई कर दी थी। जितेंद्र की तहरीर पर केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

-विनोद कुमार सिंह

एसओ नौचंदी