-सांसद के आवास के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे थे आप नेता

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद विद्युत वरण महतो के बिष्टुपुर स्थित आवास पर सोमवार को प्रदर्शन करने पहुंचे आप नेताओं व कार्यकर्ताओं की भाजपा नेताओं ने धुनाई कर दी। इसके बाद हंगामा हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मामले को शांत कराया। घटना के बाद आप नेताओं ने डीसी कार्यालय पर पहुंचकर धरना दिया।

दो दर्जन कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे

पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत दिन के ग्यारह बजे प्रेम कुमार के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (आप) के करीब दो दर्जन कार्यकर्ता सांसद आवास पर पहुंचकर नारेबाजी कर रहे थे। वे ललित मोदी प्रकरण में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्तीफे की मांग करते हुए लगातार नारेबाजी कर रहे थे। सांसद विद्युत वरण महतो अपने घर में मौजूद थे। बिष्टुपुर पुलिस भी वहां पहुंच गई थी। सांसद घर से बाहर निकले और प्रदर्शन कर रहे आप नेताओं से कहा कि वे अगर ज्ञापन लेकर आए हैं तो उन्हें सौंप दे या बात करनी है, तो उनके कार्यालय में पहुंचे। इसके बावजूद आप नेता व कार्यकर्ता नारेबाजी से बाज नहीं आ रहे थे। इस बीच भाजयुमो के अध्यक्ष रतन महतो समेत काफी संख्या में भाजपा नेता वहां आ पहुंचे और आप नेताओं को वहां से हटने को कहा। इस बीच पुलिस ने भी आप नेताओं को समझाने का प्रयास किया। इसी बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई और भाजपा नेताओं ने आप नेताओं की पिटाई शुरू कर दी। इसके बाद वहां हंगामा हो गया। आप नेता किसी तरह वहा से भागे। हालांकि सांसद आवास पर पुलिस के जवान थे, लेकिन हंगामे की खबर के बाद बिष्टुपुर थाने से अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया। इस बीच कदमा, सोनारी, साकची आदि क्षेत्र से भी भाजपा कार्यकर्ताओं की जुटान होने लगी, तब तक आप कार्यकर्ता वहां से निकल गए। वे वहां से निकलकर डीसी ऑफिस में धरना पर बैठ गए।

आप कार्यकर्ता असंसदीय भाषा का प्रयोग कर रहे थे, इसलिए आसपास के लोगों ने उन्हें भगाया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें नहीं पीटा। वैसे भी रिहाइशी क्षेत्र में किसी को नारेबाजी नहीं करनी चाहिए।

- विद्युत वरण महतो, सांसद

कर रहे थे प्रदर्शन

सांसद विद्युत वरण महतो के आवास पर सोमवार को हुई पिटाई के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने सांसद को जिम्मेदार ठहराया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पूरे देश में भाजपा की चार महिला मंत्री सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे, स्मृति ईरानी व पंकजा मुंडे के इस्तीफे की मांग को लेकर स्थानीय सांसद के घर पर प्रदर्शन का कार्यक्रम रखा गया था। इसके तहत आप कार्यकर्ता सुबह क्क् बजे जुलूस की शक्ल में सांसद के बिष्टुपुर स्थित घर पर पहुंचे। आप कार्यकर्ताओं ने आरोप लगया कि इसी बीच सांसद घर से बाहर निकले और वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि इन्हें भगाओ-मारो। इसके बाद सांसद कुछ समर्थकों के साथ निकल कर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बुरी तरह मारने लगे, पिटनेवालों में आप महिला कार्यकर्ता भी थीं। घायल साथियों में महिला कार्यकर्ता दुर्गा अग्रवाल व उषा मुखी के अलावा समर कुंडू भी शामिल हैं। बिष्टुपुर थाना में दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक आप कार्यकर्ताओं ने सांसद को गिरफ्तार करने की मांग की है। प्रदर्शन में प्रेम कुमार, रामदरश राय, सुमंत चौधरी, शंभू सिंह, राजकुमार पासवान, शैलेंदर सुतार, दुर्गा अग्रवाल, समर कुंडू, उषा मुखी, बिनोद कुमार, सतेंद्र सिंह, संदीप कुमार, उपेंद्र पांडेय, उमेश मित्तल, संतोष जायसवाल, अंसार जावेद, हकीमुद्दीन, बिजेन्दर शर्मा, इक़बाल अंसारी, अनिल तिवारी, शिवनारायण पंडित, अनित झा, शालिग्राम मिश्रा, शशिकांत, दिनेश महतो, केके देशमुख आदि शामिल थे।