-बोर्ड की वेबसाइट पर 217 सेंटर की लिस्ट डाली गई

-डीएम ने पहले 13 तक ऑब्जेक्शन करने की डेट दी थी

KANPUR : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षाओं के लिए 217 सेंटर बनाए गए हैं। लास्ट इयर की तुलना में इस बार 6 सेंटर कम बनाए जा रहे हैं। इन सेंटर्स पर परीक्षा समिति के चेयरमैन ने 17 नवंबर तक ऑब्जेक्शन मांगे हैं। चेयरमैन ने पहले ऑब्जेक्शन करने की डेट 13 नवंबर डिसाइड की थी, लेकिन लगातार छुट्टियों की वजह से यह डेट अब 17 नवंबर कर दी गई है। आपत्ति करने वाले डीएम या डीआईओएस ऑफिस में ऑब्जेक्शन लेटर भेज सकते हैं।

प्रैक्टिकल परीक्षाएं दिसंबर से

जिला विद्यालय निरीक्षक मोहम्मद इब्राहिम ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के लिए बनाए गए सेंटर्स की लिस्ट बोर्ड की वेबसाइट पर लोड कर दी गई है। इस बार 217 परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम कराने की तैयारी की जा रही है। बोर्ड परीक्षा के प्रैक्टिकल एग्जाम दिसंबर माह से शुरू हो जाएंगे, जिन कॉलेजों में कोर्स पूरा नहीं हुआ है, वहां पर एक्स्ट्रा क्लास लगाकर कोर्स पूरा कराया जाएगा। इस आशय का डायरेक्शन सभी प्रिंसिपल को भेज दिया गया है।

डीएम को ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकते हैं

बोर्ड परीक्षा में इस बार लास्ट इयर की तुलना में 6 हजार स्टूडें्टस ज्यादा परीक्षा में शामिल होंगे। बोर्ड सेंटर्स के लिए आपत्तियां मांगी गई हैं। पहले आपत्ति लगाने की डेट 13 नवंबर तय थी, लेकिन फेस्टिवल की छुट्टियां होने की वजह से अब यह डेट मंगलवार 17 नवंबर कर दी गई है। आपत्ति डीएम के यहां फिर डीआईओएस के यहां लगा सकते हैं।