- 9 टीमें करेंगी जिले के फिलिंग स्टेशनों पर छापेमारी

- ऑयल कंपनी के अधिकारी भी टीम में शामिल

>BAREILLY: फिलिंग स्टेशन पर हो रही घटतौली का मामला सामने आते ही प्रशासन हरकत में आ गया है। पम्प पर हो रही इस चीटिंग को रोकने के लिए प्रशासन ने टीमें गठित कर छापेमारी करने के निर्देश वेडनसडे को जारी कर दिए। तहसील और शहर में टोटल 9 टीमें बनाई गई हैं। जो छापेमारी कर मामले इस बात की जांच करेंगी कि फिलिंग स्टेशन पर लगी फ्यूल मशीनों में चिप तो नहीं है।

तहसील व शहर लेवल पर टीमें

एडीएम-ई एसपी सिंह ने कलेक्ट्रेट में डीएसओ व बाट-माप अधिकारियों संग एक मीटिंग की। मीटिंग में फिलिंग स्टेशन पर छापेमारी के लिए रणनीति तैयार की गई। वहीं छापेमारी के लिए 9 टीमें बनायी गई हैं। इनमें से 6 टीमें तहसील और तीन टीमें शहर में छापेमारी करेंगी। तहसीलों में छापेमारी टीम में एसडीएम, कंपनी के अधिकारी, बाट-माप और डीएसओ के अधिकारियों को शामिल किया गया है। वहीं शहर में सिटी मजिस्ट्रेट व एसीएम की ड्यूटी लगाई गयी है। इनकी मदद के लिए बाट-माप और डीएसओ के भी कर्मचारी रहेंगे।

घटतौली और मिलावट पकड़ी जा चुकी है

जिले में आईओसी, बीपीसी और एचपीसी की करीब 150 फिलिंग स्टेशन हैं। इनमें से अधिकतर फिलिंग स्टेशन घटतौली और मिलावट कर फ्यूल की बिक्री कर रहे हैं। पिछले दिनों भमौरा गोलापुर में अचानक हुई छापेमारी में पेट्रोल में नेफ्था के मिलावट का मामला पकड़ में आया था। वहीं प्रभा टॉकिज के सामने स्थित फिलिंग स्टेशन पर घटतौली पकड़ी गई थी। जिसके बाद अधिकारी एक्टिव मोड में आ गए थे। आनन-फानन में धड़ाधड़ छापेमारी कर फ्यूल के खूब सैम्पल लिए। लेकिन कुछ समय बाद मामला ठंडा पड़ गया। एक बार फिर फिलिंग स्टेशन पर चिप लगे होने का मामला प्रकाश में आने के बाद अधिकारी सकते में आ गये हैं।

शहर और तहसीलों में चल रहे फिलिंग स्टेशन पर छापेमारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। टीमों को यह निर्देशित किया गया है कि वह छापेमारी कर मिलावट और घटतौली कर रहे फिलिंग स्टेशन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

एसपी सिंह, एडीएम-ई बरेली