पहले 28 दिसम्बर 2018 को आना था रिजल्ट

2017 एग्जामिनेशन के स्किल टेस्ट इवैलुएशन का होना था रिव्यू

28 नवम्बर और फिर 10 दिसम्बर को आया था स्किल टेस्ट का रिजल्ट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) के स्टेनोग्राफर ग्रेड सी एंड डी एग्जामिनेशन 2017 के फाइनल रिजल्ट का इंतजार बढ़ गया है। इस भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को फाइनल रिजल्ट के लिए अभी लम्बा इंतजार करना पड़ेगा। एसएससी ने अब स्टेनोग्राफर 2017 का फाइनल रिजल्ट 29 मार्च तक जारी करने का निर्णय लिया है। बता दें कि पहले स्टेनोग्राफर भर्ती का फाइनल रिजल्ट 28 दिसम्बर 2018 को आना था। इसके तहत केन्द्रीय सरकारी संस्थानो में भर्ती होनी है।

परीक्षार्थियों ने किया था आब्जेक्शन

एसएससी ने फाइनल रिजल्ट से पहले स्टेनोग्राफर भर्ती स्किल टेस्ट के लिए हुए इवैलुएशन के रिव्यू का डिसीजन लिया है। स्किल टेस्ट इवैलुएशन के रिव्यू के लिए इस परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों की ओर से एसएससी को रिप्रजेंटेशन दिया गया है। इसके बाद एसएससी को स्किल टेस्ट इवैलुएशन के रिव्यू का डिसीजन लेना पड़ा है। कमीशन की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि फाइनल रिजल्ट से पूर्व ही इसकी सूचना अलग से प्रसारित की जाएगी।

ग्रेड सी एंड डी के लिए एग्जाम

गौरतलब है कि स्टेनोग्राफर रिटेन एग्जाम का रिजल्ट पिछले साल 21 नवम्बर 2017 को घोषित किया गया था। इसमें स्टेनोग्राफर ग्रेड सी स्किल टेस्ट के लिए 8469 तथा ग्रेड डी के लिए 15004 अभ्यर्थी क्वालीफाई किए थे। ग्रेड सी के स्किल टेस्ट में 3731 कैंडिडेट तथा ग्रेड डी के टेस्ट में 6439 कैंडिडेट अपीयर हुए थे। एसएससी ने इस भर्ती के स्किल टेस्ट का परिणाम 28 नवम्बर को जारी किया था। इसमें ग्रेड सी के लिए 601 तथा ग्रेड डी के लिए 2211 अभ्यर्थी प्रोविजनली क्वालीफाई हुए थे। वहीं 10 दिसम्बर को जारी किए गए एडिशनल रिजल्ट में 56 अन्य अभ्यर्थीं ग्रेड डी स्किल टेस्ट में क्वालीफाई हुए थे।