- पीडि़त एजेंट्स ने दिया एसएसपी को पत्र

- गोलघर में खोला था फाइनेंस कंपनी का ऑफिस

GORAKHPUR: शहर में एक और फर्जीवाड़े की शिकायत एसएसपी से हुई है। सोमवार को पुलिस ऑफिस पहुंचे लोगों ने फाइनेंस कंपनी पर ग्राहकों का करीब 10 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप लगाया। शिकायतकर्ताओं ने कहा कि लोगों की गाढ़ी कमाई लेकर संचालक फरार हो गया है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाए। एसएसपी ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

चार साल पहले खोला आफिस

शिकायतकर्ताओं ने एसएसपी को बताया कि करीब चार साल पहले फाइनेंस कंपनी गोरखपुर में आई। संचालक ने गोलघर में कंपनी का ऑफिस बनाकर बेरोजगार युवक-युवतियों को कमाई का झांसा दिया। देहात एरिया में दो जगहों पर ब्रांच ऑफिस बनाया। लालच में आकर तमाम बेरोजगार कंपनी से जुड़ गए। लोगों ने अपने रिश्तेदारों और परिचितों से मिलकर रुपए जमा कराए।

10 फीसदी का लालच पड़ा भारी

फाइनेंस कंपनी ने कस्टमर का फिक्स डिपाजिट कराने और आरडी अकाउंट खोलने पर भारी लाभ का आश्वासन एजेंट्स को दिया। 10 प्रतिशत के आसपास कमीशन के लालच में एजेंट्स ने मेहनत लगाकर काम किया। चार साल में करीब साढ़े पांच सौ लोगों का तकरीबन 10 करोड़ जमा करा दिया। शुरू में भुगतान होने से ग्राहकों का रुझान बढ़ा। लेकिन बाद में भुगतान थमने से लोग परेशान होने लगे। आरोप है कि अचानक कंपनी बंद करके संचालक फरार हो गया। परेशान ग्राहकों ने एजेंट्स से रुपए मांगने शुरू कर दिए। तो मामला पुलिस तक पहुंचा। एजेंट्स का मानना है कि पुलिस कार्रवाई करे तो सभी ग्राहकों का भुगतान हो जाएगा।

मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। कुछ लोग हमारे पास आए थे। उन लोगों ने करोड़ों रुपए के गबन का आरोप लगाया है।

अनंत देव, एसएसपी