जीआरपी लाइन प्रयागराज सभागार का किया उद्घाटन, जवानों को किया सम्मानित

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: दो दिवसीय निरीक्षण व भ्रमण कार्यक्रम के तहत एडीजी रेलवे संजय सिंघल मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे। उन्होंने जीआरपी लाइन प्रयागराज सभागार कक्ष का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद आईजी रेलवे भजनी राम मीना व एसपी रेलवे हिमांशु कुमार के साथ सभी जीआरपी सीओ, एसएचओ व एसओ के साथ मीटिंग की।

पीडि़तों को परेशान न करें

एडीजी ने कहा कि सभी थाना प्रभारियों को महत्वपूर्ण घटनाओं की जानकारी अवश्य रहे। कार्यालयों में स्टॉफ का व्यवस्थापन सही हो। किसी भी घटना में वादी और पीडि़त को परेशान न किया जाये। अनावश्यक रूप से थाने पर किसी को रोका न जाए। जो सक्रिय अपराधी, आदतन अपराधी हैं, उनकी हिस्ट्रीशीट खोली जाए और गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई की जाए।

कुंभ तैयारियों की ली जानकारी

पिछले पांच वर्ष के अपराधियों की चेकिंग व सत्यापन करें। रेलवे लाईन के किनारे झुग्गी झोपड़ी, बस्तियों की चेकिंग करें और उन्हें जागरूक करें। यूपी 100 की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करें। एडीजी ने बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने अनुभागीय कार्यालय का निरीक्षण किया। इसमें 100 डायल, ट्विटर सेवा, मीडिया सेल, कंट्रोलरूम की कार्यप्रणाली देखने के बाद सराहना की। दिव्य कुंभ भव्य कुंभ के मद्देनजर की जा रही तैयारियों के बारे में भी जानकारी ली। एसपी रेलवे हिमांशु कुमार ने जीआरपी कुम्भ मेला से संबंधित पावर प्रजेंटेशन दिये।