dehradun@inext.co.in
DEHRADUN : अलग-अलग नामों से फाइनेंस कंपनी से दो लाख से अधिक का लोन लेने और उसके बाद लोन की किश्त न चुकाने वाले आरोपित के खिलाफ वसंत विहार पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष वसंत विहार हेमंत खंडूरी ने बताया कि जीएमएस रोड स्थित एचडीबी फाइनेंसियल सर्विसेस लिमिटेड कंपनी है।

2 लाख से अधिक की धोखाधड़ी

कंपनी से चार फरवरी 2012 को आबिद अली पुत्र मोहम्मद शफी निवासी नयानगर,मेहूंवाला ने एक लाख दस हजार रुपये का पर्सनल लोन लिया। लोन देते समय कंपनी की ओर से उसके आवश्यक दस्तावेज लिए थे। इसके बाद चार जून 2016 को आरोपित ने दूसरे नाम आबिद मलिक पुत्र मोहम्मद सफी के नाम से पैन कार्ड, दस्तावेज जमा कर कंपनी से पुन:
एक लाख 75 हजार रुपये का लोन ले लिया, लेकिन इसके बाद आरोपित आबिद अली उर्फ आबिद मलिक ने लोन की किश्तें जमा नहीं की। जिसके बाद कंपनी की ओर से कई बार आरोपित को लोन की किश्तें जमा करने के लिए कहा गया, लेकिन उसने किश्तें जमा नहीं कीं। बाद में उसने कंपनी को किश्त देने से मना कर दिया।

कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज
कंपनी के लीगल ऑफिसर नितिन वर्मा ने इस संबंध में कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत दर्ज कराने के बाद मंगलवार को कोर्ट ने थाना वसंत विहार को आरोपित आबिद अली उर्फ आबिद मलिक पुत्र मोहम्मद शफी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी किए हैं। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Crime News inextlive from Crime News Desk