- नगर आयुक्त को निरीक्षण के दौरान मिली गंदगी, अतिक्रमण भी पाया

-दोपहर को बुलडोजर के साथ पहुंची टीम, नाले पर बने खोखे हटाए

बरेली

शहर में नालियों व सीवर को चोक करने वाले डेयरी संचालकों के खिलाफ सख्ती शुरू हो गई है। सुभाषनगर में डेयरी संचालक पर जुर्माना लगाने के बाद मंडे को सिकलापुर में नालियों में गोबर बहा रहे डेयरी संचालक पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इसके साथ ही मंडे को निगम की टीम ने सिकलापुर में अभियान चलाकर अतिक्रमण भी हटाया। अतिक्रमण करने वालों को हिदायत दी।

मंडे सुबह मंदिरों में पहुंचे नगर आयुक्त

नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन मंडे सुबह मंदिरों में सफाई व्यवस्था का जायजा ले रहे थे। उसी दौरान सिकलापुर से कालीबाड़ी वाले रास्ते पर स्थित मंदिर के पास बाबू अपनी डेयरी का गोबर नालियों में बहा रहा था। डेयरी के पशु अवैध तरीके से सड़क पर बांधे हुए थे। इससे वहां लोगों को निकलने में परेशानी हो रही थी। उन्होंने कर्मचारियों से पूछा तो उन्होंने डेयरी संचालक व उसके बेटों द्वारा अभद्र व्यवहार करने व सरकारी कार्य में बाधा डालने की बात कही। इस पर नगर आयुक्त ने उन पर रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए। नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने थाना बारादरी में डेयरी संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

टीम ने हटाया अतिक्रमण, हुआ विरोध

नगर आयुक्त के निर्देश पर अतिक्रमण अभियान प्रभारी ललतेश सक्सेना के नेतृत्व में टीम सिकलापुर पहुंची। टीम ने सिकलापुर मोड़ नाले पर बनी टीन की दो दुकानों को तोड़ दिया। मंदिर के पास सड़क किनारे खोखे रखे थे। खोखे तोड़ने पर महिलाएं टीम के साथ भिड़ गईं। उनमें जमकर नोकझोंक हुई और हंगामा होने लगा। बावजूद इसके टीम ने खोखे हटा दिए।

वर्जन

सीवर व नाले-नालियों को चोक करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसकी शुरुआत कर दी गई है। सिकलापुर में एक डेयरी संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा है। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

सैमुअल पॉल एन, नगर आयुक्त