- 251 रुपये में मोबाइल देने का किया था वादा, कारोबारी से लिए लाखों रुपये

- पीडि़त ने एसएसपी से की शिकायत, थाना हरीपर्वत को जांच करने के निर्देश

आगरा। थाना हरीपर्वत के संजय प्लेस में एक मोबाइल कंपनी ने मोटा लाभ का सपना दिखाकर व्यापारी को लाखों का चूना लगा दिया। केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया के नाम पर व्यापारी को झांसे में लिया। लेकिन जब माल आया तो भेद खुल गया। अब कंपनी के लोग कारोबारी द्वारा दिए गए रुपये को वापस नहीं कर रहे। पीडि़त को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीडि़त ने एसएसपी से मामले की शिकायत की। थाना हरीपर्वत को जांच के निर्देश दिए गए हैं।

ऑफिस में आकर की थी बात

जितेश अग्रवाल की संजय प्लेस में मैसर्स अग्रवाल टेक्नोलाजिक्स के नाम से दुकान है। वह कई तरह के मोबाइल व इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण के डिस्ट्रीब्यूटर हैं। पांच जनवरी 2016 को उनके ऑफिस में रिंगिंग बेल्स प्रालि। के प्रबंध निदेशक, जनरल मैनेजर, प्रेसीडेंट पहुंचे। इन लोगों ने कंपनी द्वारा बनाए गए 251 व 2999 कीमत के मोबाइल के बारे में बताया। इसके अलावा पॉवर बैंक फ्री में देने का आश्वासन दिया। कंपनी अधिकारियों ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे डिजिटल इंडिया अभियान के तहत इन फोन को शहर से लेकर गांव तक पहुंचाया जाएगा।

फर्जी दस्तावेज दिखा झांसे में लिया

पीडि़त के मुताबिक कंपनी के लोगों ने कई मंत्री व सांसद के विज्ञापन व कूट रचित पोस्टर दिखाए। कंपनी अधिकारियों ने एक लिखित एग्रीमेंट भी किया। एक लाख रुपये टोकन मनी के रूप में ले ली। एग्रीमेंट 10 जनवरी 2016 को प्रभावी होना दर्शाया गया। इसके बाद पीडि़त कंपनी के डिमांड के अनुसार रुपये भेजता रहा। पीडि़त के मुताबिक कंपनी ने कभी पूरे माल की सप्लाई नहीं की। जो भी माल दिया गया, वह घटिया क्वालिटी का निकला। इससे काफी हानि हुई।

14 लाख रुपये की हुई बकाएदारी

सात सितम्बर 2016 को कंपनी ने एक लिखित समझौता किया, जिसमें कंपनी पर 14,90,987 रुपये निकला। रुपये मांग तो, धमकाया गया। आरोप है कि कंपनी के लोगों ने परिवार को जान से मरवाने की धमकी दी। थाने पर सुनवाई न होने पर पीडि़त ने एसएसपी से मामले की शिकायत की। एसएसपी ने थाना हरीपर्वत में मामले में जांच करने के निर्देश दिए हैं। पीडि़त के मुताबिक आरोपी लोगों ने कई कंपनी और फर्मो के साथ इसी तरह से कूट रचित दस्तावेज दिखा कर इसी तरह करोड़ो का चूना लगाया है।