-नौसढ़ चौकी प्रभारी ने दर्ज कराया मुकदमा

-पुलिस की दबिश से घर छोड़कर भागे आरोपी

GORAKHPUR: अवैध शराब के कारोबारियों से विवाद में नौसढ़ पुलिस चौकी का घेराव, पथराव और तोड़फोड़ के मामले में बेलीपार पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। नौसढ़ चौकी प्रभारी अक्षय कुमार मिश्रा की तहरीर पर पुलिस ने 10 नामजद और 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। आरोपियों की तलाश में पुलिस ने कई जगहों पर दबिश दी। छापेमारी के दौरान कई घरों के भीतर छिपाकर रखी गई अवैध कच्ची शराब भी बरामद हुई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सभी आरोपियों को अरेस्ट करके जेल भेजा जाएगा।

पुलिस अधिकारी ने लहराई थी पिस्टल

नौसढ़, बरिया टोला में अवैध शराब बिकने को लेकर कई दिनों से बवाल चल रहा है। कच्ची का विरोध करने वाले लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी। शुक्रवार की देर शाम अवैध कारोबारियों ने शिकायतकर्ताओं के घर धावा बोलकर बवाल काटा। इसकी सूचना देने पर डॉयल 100 की गाड़ी नहीं पहुंची। शिकायत लेकर पुलिस चौकी पर पहुंचे लोगों की वहां मौजूद पुलिस अधिकारी से कहासुनी हो गई। इस बात की जानकारी होने पर लोग चौकी पर जुट गए। शराब कारोबारियों से मिलीभगत और पीडि़त पक्ष को पीटने के आरोप में चौकी को घेर लिया। पब्लिक के पथराव करने और तोड़फोड़ से भगदड़ मच गई। लाठी चार्ज करके पुलिस ने किसी तरह से हालात काबू किए। भीड़ को संभालने के लिए पुलिस अधिकारी को सरकारी पिस्टल लहरानी पड़ी। सख्ती दिखाकर पुलिस ने पब्लिक को कंट्रोल किया। पुलिस चौकी पर पीएसी तैनात कर दी गई।

पुलिस ने दी दबिश तो गांव छोड़कर भागे

पुलिस चौकी पर हमले, तोड़फोड़ और बवाल के मामले में चौकी प्रभारी अक्षय कुमार मिश्रा ने तहरीर दी। गांव की मंजू, मनभावती सहित 10 लोगों को नामजद, अन्य 10 अज्ञात के खिलाफ सरकारी काम में बांधा पहुंचाने, प्रापर्टी को नुकसान पहुंचाने, सेवन सीएलए सहित कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम ने गांव में दबिश दी। आरोपियों की तलाश में पुलिस की छापेमारी के दौरान गांव में भारी मात्रा में कच्ची शराब बरामद हुई। पूछताछ के लिए पुलिस ने कई लोगों को उठाया। लेकिन मामले में उनकी संलिप्तता न पाए जाने से पुलिस ने पूछताछ करके छोड़ दिया। आरोपियों की पहचान के लिए पुलिस वीडियो का सहारा ले रही है। पुलिस चौकी पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि गांव का टुनटुन निषाद शिकायत लेकर आया था। उसे झीनक पक्ष के लोगों ने पीट दिया था। सिर फटने की वजह से मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने भेज दिया गया। तभी टुनटुन पर हमला करने के आरोपी झीनक की ओर से पहुंची महिलाओं ने बवाल शुरू कर दिया। पुलिस ने मैनावती और मंजू नाम की दो महिलाओं को हिरासत में लिया है।