छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : गोलमुरी थाना क्षेत्र टूइलाडूंगरी में बाइक ओवरटेक करने को लेकर उठे विवाद के बाद दो समुदाय के बीच मंगलवार देर रात पथराव और तोड़फोड़ की घटना हुई थी. इसमें गोलमुरी इंस्पेक्टर रामजी महतो, साकची इंस्पेक्टर मदन कुमार शर्मा, दो पुलिस जवान समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे. इस मामले में गोलमुरी पुलिस थाने की पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वहीं कुल 20 नामजद और 100 अज्ञात सरकारी कार्य में बाधा डालने, जान मारने की नीयत से पुलिस पर पथराव, वाहन क्षतिग्रस्त करने, मारपीट और गाली-गलौज किए जाने का मामला गोलमुरी थाना में दर्ज किया गया है.

बाहर से भी आए थे उपद्रवी

टूइलाडूंगरी में पुलिस बल पर पथराव करने और इलाके में उपद्रव मचाने वालों में बाहरी लोग भी शामिल थे. इनमें मानगो के कपाली, बिष्टुपुर के धतकीडीह, साकची, टेल्को मनीफीट समेत कई इलाके के लोग भी हैं.

ये भेजे गए जेल

बिष्टुपुर धतकीडीह के अशफाक मल्लिक, गोलमुरी पानी टंकी रोड लाइन नंबर 27 के आसिफ खान, टूइलाडूंगरी के रियाज, मो. मुख्तार सिकंदर आजम, गोलमुरी इवनिंग क्लब के सौरभ साहू, गोलमुरी मुस्लिम बस्ती के मो. सायफिल, जेम्को मनीफीट आजाद बस्ती के सतनाम सिंह.

पुलिस ने जब्त किए 10 बाइक

पथराव करने वालों के चिालाफ टूइलाडूंगरी में मंगलवार देर रात तक सर्च अचिायान के दौरान पुलिस टीम ने एक बोरा ईट-पत्थर बरामद किया है. जो चारों और छत पर छुपा रखे गए थे. पुलिस ने 10 बाइक को भी जब्त किया है.

इलाके में चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात

मंगलवार की घटना के बाद से इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. वहीं टूइलाडूंगरी में सरदार रवि सिंह की घर से गुरुद्वारा तक और सटे क्षेत्र में पुलिस सतर्क रही. यहां तलाशी के बाद ही लोगों को प्रवेश करने दिया जा रहा है.