patna@inext.co.in

MUZAFFARPUR/PATNA : फिल्म एक्सीडेंटल पीएम मामले में कोर्ट के आदेश पर कांटी थाने में अभिनेता अनुपम खेर समेत 14 पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. दो जनवरी को दायर परिवाद में फिल्म के कई दृश्यों को आपत्तिजनक बताया गया है. मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था. इसे लेकर बुधवार को कांटी पुलिस ने कांड दर्ज की. थानाध्यक्ष कुंदनने बताया कि केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

इसे बनाया गया आरोपी

परिवाद में अभिनेता अनुपम खेर के अलावा अर्जुन माथुर, रामावतार भारद्वाज, अक्षय खन्ना, अभिनेत्री अहाना, सुजैन ब्राहमैट, दिव्या सेठ, हंसल मेहता, विजय रत्नाकर, अवतार सहनी, विमल वर्मा, अनिल रस्तोगी, सह निर्माता लल्लन टॉप और संपादक मनीष नेगी को आरोपी बनाया गया है.

यह लगाया गया आरोप

परिवाद में अधिवक्ता सुधीर ओझा ने कहा कि 28 दिसंबर को टीवी देख रहे थे. उस समय विभिन्न चैनलों पर फिल्म एक्सीडेंटल पीएम के प्रोमो का प्रसारण हो रहा था. इसमें देश की सुरक्षा को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है. साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और देश की छवि को बिगाड़ने के दृश्य का फिल्माया गया है. राहुल गांधी, सोनिया गांधी, लालू यादव, सुषमा स्वराज, प्रियंका गांधी, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी, नरसिम्हा राव, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष शिवराज पाटिल सहित अन्य नेताओं के नाम के साथ मजाक वाले दृश्य का फिल्मांकन हुआ है. फिल्म में इन दृश्यों ने अधिवक्ता ने स्वयं को मर्माहत बताया है.