-बहेड़ी पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

-पत्‍‌नी अब पति की लाश की कर रही मांग

BAREILLY: बहेड़ी पुलिस पर वारिस लाश को लावारिस में दफन करने के गंभीर आरोप लगे हैं। जिस शख्स की लाश को लावारिस में दफनाया गया, उसने गांव में ही सुसाइड किया था। उस वक्त उसकी पत्‍‌नी घर से बाहर घर का खर्च चलाने के लिए रुपयों का इंतजाम करने गई थी। किसी तरह महिला ने आत्महत्या के लिए उकसाने की एफआईआर तो दर्ज करा दी है लेकिन अब महिला अपने पति की लाश की मांग कर रही है। उसने अधिकारियों के यहां इसकी शिकायत की है।

19 मई को हुइर् थी मौत

छोटा फरीदपुर, बहेड़ी निवासी जीनत के मुताबिक वह किराये पर पति व दो बच्चों के साथ रहती है। वह 18 मई को वह मदद मांगने के लिए रिछा गई थी। घर पर उसके पति साबिर अकेले थे। उसका आरोप है कि 19 मई को उसके पति की हत्या कर लाश रस्सी से बांधकर लटका दी गई थी। थाना बहेड़ी पुलिस ने उसके पति की लाश को लावारिस में पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया और यहां पर कमेटी के जरिए दफना दिया गया। उसके पति की पहचान कराने की कोशिश नहीं की गई। उसे 23 मई को इसकी जानकारी हुई। उसने जिलानी, उसकी पत्‍‌नी और महबूब पर हत्या का आरोप लगाया। आरोप है कि यह तीनों उससे घर खाली कराना चाहते थे। उसने 13 जून को डीएम ऑफिस में शिकायत की थी। जिसपर बहेड़ी पुलिस ने तीनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली हैं। पुलिस का कहना है कि शख्स ने सुसाइड किया था। उसकी पहचान की कोशिश हुई थी लेकिन किसी के पहचान न करने पर शव को दफना दिया गया।

महिला के पति ने धर्म परिवर्तन किया था। पुलिस ने शख्स के सभी मोबाइल नंबर पर भी संपर्क किया लेकिन किसी ने पहचान नहीं की। जिसके चलते दफनाया गया। मामले में कार्रवाई करायी जाएगी।

डॉ। सतीश कुमार, एसपी रूरल