-लोक सेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी परीक्षा ने मजीदिया इंटर कॉलेज के टीचर इमरान खान पामाल के खिलाफ दी तहरीर

-एलटी ग्रेड परीक्षा 2018 परीक्षार्थियों की आयोग से सेटिंग की अफवाह फैलाने का है आरोप

PRAYAGRA: एलटी ग्रेड परीक्षा 2018 की शुचिता पर अंगुली उठाने वाले टीचर इमरान खान पामाल के खिलाफ लोक सेवा आयोग की ओर से सख्त कदम उठाया गया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी परीक्षा दिनेश कुमार ने सिविल लाइंस थाने में टीचर के खिलाफ तहरीर दी है। इनकी तहरीर पर पुलिस ने इमरान के विरुद्ध आयोग से परीक्षार्थियों की सेटिंग जैसी अफवाह फैलाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। तहरीर में कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। रिपोर्ट दर्ज होने की खबर फैलते ही मामला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया।

29 जुलाई को हुई थी परीक्षा

लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एलटी ग्रेड 2018 संस्कृत, गृह विज्ञान व सामाजिक विज्ञान की परीक्षा 29 जुलाई 2018 को सम्पन्न हुई थी। पुलिस को दी गई तहरीर में अनुभाग अधिकारी ने बताया कि इस परीक्षा में मजीदिया इंटर कॉलेज के टीचर इमरान खान पामाल भी ड्यूटी कर रहे थे। आरोप है कि ड्यूटी के दौरान उनके द्वारा आयोग की पारदर्शिता और शुचिता पर सवाल खड़ा किया गया था। उनके द्वारा एक हस्तलिखित पत्र जारी कर कहा गया था कि आयोग से सेटिंग के कारण परीक्षार्थी केवल उन्हीं प्रश्नों का उत्तर लिख रहे थे जिसके बारे में उन्हें अच्छी तरह जानकारी थी। बाकी प्रश्नों को वह छोड़ दिए थे। इस पर इमरान ने उनसे पूछा कि जब कि जब निगेटिव मार्किंग नहीं है तो सवाल क्यों छोड़ रहे हो? यह सुनकर परीक्षार्थी सकपका गए थे।

उन विषयों की परीक्षा ही नहीं थी

अनुभाग अधिकारी ने पुलिस को बताया कि टीचर इमरान ने अपने पत्र में जिन विषयों की परीक्षा का जिक्र किया है उन विषयों की परीक्षा थी ही नहीं। आरोप लगाया कि इस तरह शिक्षक इमरान खान पामाल ने लोक सेवा आयोग के अधिकारियों व कर्मचारियों को बदनाम करने की नीयत से छात्रों की आयोग से सेटिंग की अफवाह फैला दी। उनका यह पत्र उस वक्त चर्चा का विषय था।

वर्जन

लोक सेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी परीक्षा की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। उन्होंने मजीदिया इंटर कॉलेज के टीचर इमरान खान पामाल पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोपों की जांच के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है।

-राकेश कुमार चौरसिया, इंस्पेक्टर सिविल लाइंस