DEHRADUN: शहर की सड़कों पर अस्थाई अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अब सीधे केस दर्ज किया जाएगा। नगर निगम द्वारा साफ किया गया है कि अगर एक बार अतिक्रमण हटाने के बाद दोबारा संबंधित पार्टी द्वारा निगम की किसी जमीन या सड़क पर अतिक्रमण किया जाता है, तो निगम सख्त कानूनी कार्रवाई करेगा।

 

हर सड़क पर अतिक्रमण

शहर की कोई भी सड़क अतिक्रमण से अछूती नहीं है। कहीं स्थाई तो कहीं अस्थाई अतिक्रमण के कारण शहर की सड़कें संकरी हो गई हैं। नगर निगम और प्रशासन द्वारा कई बार सड़कों से अतिक्रमण भी हटाया गया है, लेकिन अतिक्रमणकारी दोबारा सड़कें कब्जा लेते हैं। इसे देखते हुए अब नगर निगम ने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सीधे कानूनी कार्रवाई अमल में लाने का फैसला लिया है। अतिक्रमणकारियों का चालान तो किया ही जाएगा, उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराया जाएगा।

 

इन इलाकों में अतिक्रमण

राजपुर रोड, घंटाघर, करनपुर, डीएल रोड, चुक्खु मोहल्ला, एस्ले हॉल, पटेलनगर, आईएसबीटी, दर्शनलाल चौक, धर्मपुर, रिस्पना, पटेलनगर।

 

जाम और हादसों की बड़ी वजह

सड़कों के किनारे स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण के चलते ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल है। इतना ही नहीं सड़कों के किनारे यह अतिक्रमण हादसों के लिए भी जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने भी सड़कों से अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरू कर रखी है, इसी कड़ी में अब नगर निगम भी सख्ती दिखा रहा है।

 

 

अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अब सीधे मुकदमा दर्ज किया जायेगा, निगम की ओर से अतिक्रमण लगातार हटाया जा रहा है, बावजूद इसके अतिक्रमणकारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे।

विनय प्रताप, कर अधीक्षक भूमि,निगम