-- वेल्डिंग का काम हो रहा था फ‌र्स्ट फ्लोर पर, अचानक हुआ शॉर्ट सर्किट

- मोहल्ले के लोगों ने सीढ़ी लगाकर घर के अंदर फंसी फैमिली को निकाला

kanpur@inext.co.in

kanpur : किदवईनगर मार्बल मार्केट में ट्यूजडे को बड़ा हादसा होने से बच गया. एक घर के फ‌र्स्ट फ्लोर पर वेल्डिंग का काम होने के दौरान शॉर्ट सर्किट से इलेक्ट्रिक बोर्ड में आग लग गई. घर में मौजूद लोग जब तक कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. पूरे घर में चीख पुकार मच गई. आसपास के लोगों की इंफॉर्मेशन पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

सीढ़ी लगाकर निकाले फंसे लोग

मार्बल मार्केट में रमन व राजू अवस्थी एक ही घर में अपनी फैमली के आधा दर्जन से अधिक मेंबर्स के साथ रहते हैं. इसी घर के ग्राउंड फ्लोर में दोनों भाइयों की इलेक्ट्रानिक्स और मार्बल की शॉप है. ट्यूजडे को घर के फ‌र्स्ट फ्लोर पर कुछ मेंटीनेंस का काम वेल्डिंग मशीन से चल रहा था. तभी अचानक आग लग गई. पूरे फ्लोर में धुंआ ही धुंआ भर गया. इससे घर में मौजूद मेंबर्स अंदर ही फंस गए. चीख पुकार सुन कर आसपास के लोग दौड़े. आनन फानन में घर के फ‌र्स्ट फ्लोर पर बाहर से सीढ़ी लगाकर सभी को सकुशल बाहर निकाल लिया गया.

बेहोश होकर गिरी महिला

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रमन की पत्‍‌नी को जैसे ही लोगों ने सीढ़ी की मदद से बाहर निकाला वो बेहोश होकर गिर गई. लोगों ने किसी तरह उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया. घटना में और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि, आग में गृहस्थी जलने से करीब फ् लाख का नुकसान हुआ है.