त्रिवेणी दक्षिण पटरी सेक्टर तीन में महंत त्यागी महाराज के शिविर में भड़की थी चिंगारी

ALLAHABAD: माघ मेला के पहले स्नान पर्व से एक दिन पहले ही बड़ा हादसा हो गया। मेला क्षेत्र के त्रिवेणी दक्षिण पटरी सेक्टर तीन में लगे महंत त्यागी महाराज के शिविर में चिंगारी भड़कने से आग लग गई। आग की लपटें इतनी विकराल थीं कि मानस प्रचार मंडल सहसों का टेंट और मुम्बई से कल्पवास करने को पहुंचे देवी प्रसाद मिश्रा का टेंट जलकर खाक हो गया। साथ ही एक माह के लिए लाया गया राशन भी आग में स्वाहा हो गया।

आधा घंटे बाद पहुंची गाडि़यां

महंत त्यागी महाराज के शिविर में 31 दिसम्बर की शाम को ही एक दर्जन से अधिक श्रद्धालु कल्पवास करने के लिए पहुंच गए थे। सोमवार को दोपहर तीन बजे के बाद शिविर से धुआं निकलने लगा तो श्रद्धालुओं ने चिल्लाना शुरू कर दिया। आग की लपटों से मानस प्रचार मंडल का टेंट जलकर राख हो गया और टेंट के भीतर रखा कपड़ा भी जल गया। आग की विकरालता को देखकर आसपास के लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। करीब आधा घंटे के बाद फायर ब्रिगेड की दो दमकल मौके पर पहुंची। तब तक शिविर के आसपास रहने वालों ने आग को बुझा लिया था।

मेला क्षेत्र में आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिग्रेड की दो गाडि़यों को रवाना कर दिया गया था। जब तक दमकलकर्मी पहुंचते वहां रहने वालों ने आग को बुझा दिया था। दो टेंट जलकर खाक हो चुके थे। आग से हुई क्षति का आकलन नहीं किया जा सका है।

नीरज पांडेय, एसपी, माघ मेला