-बरेली में 55 दुकानदारों को आतिशबाजी का मिला है स्थाई लाइसेंस

-डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट व एसडीएम को दुकानों का निरीक्षण करने के दिए निर्देश

BAREILLY: दिवाली पर अवैध पटाखों की बिक्री और हादसों पर लगाम लगाने के लिए आतिशबाजी की दुकानों का स्टॉक चेक किया जाएगा। अधिक स्टॉक मिलने पर दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने शहर में सिटी मजिस्ट्रेट और तहसीलों में एसडीएम को पटाखों की दुकानों का निरीक्षण करने के आदेश दिए हैं। सभी को निरीक्षण कर 3 अक्टूबर तक रिपोर्ट देनी होगी। सभी थानों की पुलिस और फायर डिपार्टमेंट को भी निरीक्षण के दौरान मौजूद रहना होगा।

अधिकतर दुकानों 100 फुटा रोड पर

बरेली में आतिशबाजी की 55 दुकानों को लाइसेंस मिला है। शहर में सबसे ज्यादा दुकानें 100 फुटा रोड पर हैं। पहले यह एरिया आबादी में नहीं आता था लेकिन अब आसपास आबादी हो गई है। ऐसे में कभी भी हादसे की संभावना बनी रहती है। इसके अलावा जिले में 12 स्थानों पर अस्थायी दुकानें दिवाली पर लगती हैं। इन सभी को भी लाइसेंस लेना होता है। अस्थायी दुकानें जीआईसी, एमबी इंटर कॉलेज, सुभाषनगर, सीबीगंज, कैंट, नकटिया व अन्य स्थानों पर लगती हैं। अस्थायी दुकानों को सिर्फ तीन दिन की अनुमति ही मिलती है। इस दौरान दुकानदारों को फायर सेफ्टी के इंतजाम करने होते हैं।

31 दुकानदारों को लाइसेंस

जमील अहमद, नरेंद्र सिंह, हरमीत सिंह, सतीश कुमार, सुलेमान खां, रमन कक्कड़, सखावत हुसैन, नवीन कुमार, मुकेश कुमार सिंघल, नन्हें बख्स, सुनीता भसीन, सन्नी कपूर, कृष्ण देव, राहुल जायसवाल, अली खां, तेजेंद्र पाल, मुनेंद्र सिंह, प्रतीक शर्मा, अलका, ज्ञान सिंह, गोविंद कुमार, राघवेंद्र दुबे, रेशमा, सौरभ बाबू, संदीप कुमार, मयंक कठेरिया, सिद्धार्थ सहगल, पुष्पेंद्र नाथ गुप्ता, अंकुश पावा, सखावत हुसैन, गुरमीत सिंह,