- आधा दर्जन गाडि़यों ने तीन घंटे में बुझाई आग

- नहीं मिला पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर

LUCKNOW :

कैसरबाग के लाटूश रोड़ स्थित एक कॉम्प्लेक्स के सेकेंड फ्लोर में स्थित दवा गोदाम में गुरुवार सुबह आग लग गई। वहां मौजूद लोगों ने पहले तो आग बुझाने की कोशिश की लेकिन जब उन्हें सफलता नहीं मिली तो उन्होंने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। हजरतगंज, चौक और आलमबाग से आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाडि़यां मौके पर पहुंची और तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से लाखों का नुकसान हुआ है। प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है।

सेकेंड फ्लोर पर लगी आग

लाटूश रोड निवासी शरद कपूर और भानुमति चौराहा के पास रहने वाली स्मिता अवस्थी का कसाईबाड़ा चौराहे के पास कुरभास्कर कॉम्प्लेक्स के फ‌र्स्ट फ्लोर पर एएस फार्मा के नाम से ऑफिस है और सेकेंड फ्लोर पर गोदाम। स्मिता अवस्थी ने बताया कि सुबह वे जब 11 बजे ऑफिस पहुंचीं तो कर्मचारी काम कर रहे थे। इसी बीच एक कर्मचारी सेकेंड फ्लोर पर गोदाम से दवाएं निकालने गया। उसने देखा कि गोदाम से लपटें और धुआं निकल रहा है। यह देखकर उसने शोर मचाकर लोगों को इसकी सूचना दी।

कंट्रोल रूम में नहीं लगा फोन

व्यापारियों ने बताया कि आग लगने के बाद पुलिस कंट्रोल रूम को फोन मिलाया गया लेकिन नंबर नहीं मिला। इसके बाद एक कर्मचारी ने पुराना आरटीओ चौकी पर आग लगने की सूचना दी। वायरलेस पर सूचना प्रसारित होते ही अमीनाबाद और कैसरबाग पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसी बीच हजरतगंज फायर स्टेशन से तीन, चौक से एक और आलमबाग से दो दमकल की गाडि़यां मौके पर पहुंची और फायर फाइटर्स ने आग बुझाने का काम शुरू किया।

शीशे तोड़ निकाला धुआं

एफएसओ हजरतगंज सुशील कुमार यादव ने बताया कि कॉम्प्लेक्स में काफी दुकानें हैं। गोदाम में रखे दफ्ती के गत्तों में मेडिसिन रखी थी। आग तेजी से फैली जिससे कॉम्प्लैक्स में धुआं भर गया। सकरा रास्ता और तंग जगह होने से आग बुझाने में प्रॉब्लम हो रही थी। धुआं निकालने के लिए फायर फाइटर्स को गोदाम की खिड़कियों पर लगे शीशे तोड़ने पड़े। इसके बाद ही आग बुझाई जा सकी।