आग में बीस एकड़ में लगे पाँच हजार हरे भरे पेड़ पौधे जलकर हुए खाक

एसडीएम ने फसल जलने वाले किसानों को मुआवजा देने घोषणा की

आगरा-पिनाहट। थाना पिनाहट में उटंगन नदी के बीहड़ में भीषण आग लगने से आस पास दहशत हो गई। इस आग में वन विभाग को लाखों रुपये का नुकसान हुआ। वन विभाग द्वारा बीहड़ में तार बाउंड्री कर करीब सात हजार हरे-भरे कीमत पेड़ पौधे लगाये गये। आग लगने से भारी संख्या में हरे भरे पेड़ पौधे जलकर खाक हो गये। किसानों की फसल भी खाक हो गई। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए थे।

अचानक से लग गई आग

सोमवार को बीहड़ के सेरव गाँव में भीषण आग गयी। धीरे-धीरे आग फैलती गई और बीहड़ का करीब 5 किमी। का हरा भरा एरिया जल गया। भीषण आग में दो किसानों की दस बीघा में लगी गेहूं की फसल भी जल कर खाक हो गई। इसके अलावा वन विभाग द्वारा तार की वाउंड्री में लगाए गए पांच हजार कीमती पेड़ पौधे भी जल गए।

मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड

कीमती पेड़ों में शीशम, बबूल के पेड़ पौधे थे। कुछ जंगलीय जीव जन्तु भी मारे गये। सूचना पर फायर विभाग से दमकल पहुंच गई। देर रात आग बुझाने के प्रयास चलते रहे। रात में आग राजस्थान की सीमा की तरफ बढ़ने लगी।

मौके पर पहुंचे अधिकारी

मंगलवार को आग की सूचना पर एसडीएम बाह अरुण कुमार यादव राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुँचे। उन्होनें किसानों को मुआवजा दिलवाने की घोषणा की। टीम में लेखपाल व वन विभाग भी मौजूद रहा। एसडीएम ने जाँच रिपोर्ट डीएम आगरा को भेज दी है।