- कार्यालय में महत्वपूर्ण रिकार्ड जलने की आशंका

- दस्तावेजों को लेकर एसआईटी कर रही है जांच

आगरा। डॉ। बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार कार्यालय में बने रिकॉर्ड रूम में शुक्रवार सुबह अचानक आग लग गई। इससे भवन सहित अवश्यक दस्तावेजों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि विवि अधिकारियों ने आग से किसी भी तरह की क्षति से इंकार किया है।

दिन-रात चल रही फोटोकापी

विवि में बीएड फर्जीवाड़े की जांच कर रही टीम ने बीएड के चार्ट मिलान के लिए मांगे थे। इस पर विवि अधिकारियों ने खंदारी स्थित कार्यालय में दिन-रात उक्त दस्तावेजों का डुप्लीकेट रिकार्ड तैयार किया था। कार्यालय में अचानक लगी आग से किसी भी तरह की हानि का न होना, किसी लाभ की ओर इशारा कर रहा है।

किसी साजिश की आशंका

डॉ। भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में सत्यापन के फर्जी दस्तावेजों की पुष्टि होने पर हाल ही में चार कर्मचारियों को जेल भेजा गया है। फर्जीवाड़े की जांच कर रही टीम ने 14 लोगों को पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया था, जिसमें से सात लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। चार कर्मचारियों के खिलाफ फर्जीवाड़ा साबित हुआ था। एसआईटी द्वारा विवि अधिकारियों ने चार्ट और सत्यापन से जुडे़ दस्तावेज मांगे थे। फर्जीवाड़े की जांच कर रही टीम की लिस्ट में 14 में से एक अधिकारी का भी नाम शामिल है। अचानक लगी आग भी इस ओर इशारा कर रही है। एक ओर अधिकारी आग से किसी भी तरह की हानि से इंकार कर रहे हैं, वहीं विवि सूत्रों का कहना है कि एसआईटी द्वारा लगातार विवि अधिकारियों से फर्जीवाड़े से जुडे़ दस्तावेजों की मांग की जा रही थी, महत्वपूर्ण दस्तावेज रजिस्ट्रार कार्यालय के पास बने रिकॉर्ड रूम में थे।